November 28, 2021 4:55 am
Breaking News यूपी

गोमती सफाई का मंत्री व महापौर ने किया निरीक्षण

WhatsApp Image 2021 05 28 at 6.24.02 PM गोमती सफाई का मंत्री व महापौर ने किया निरीक्षण
  • कर्मचारियों को गोमती नदी में जलकुम्भियों की सफाई व गंदगी पर रोक लगाने के दिए निर्देश
  • गोमती में गिरने वाले ठोस अपशिष्ट को जाल लगाकर रोकने के दिए निर्देश

लखनऊ। नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन ने शुक्रवार को गोमती नदी की हो रही सफाई का जायजा लिया। उन्होंने जलकुंभियों को हटाए जाने के संबंध में गोमती नदी के गोमती बैराज से पीपे वाले पुल तक का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण में उनके साथ महापौर संयुक्ता भाटिया एवं नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी भी मौजूद रहे।

मंत्री ने गोमती बैराज से लेकर हनुमान सेतु तक के निरीक्षण में की गयी सफाई पर संतोष व्यक्त किया। झूलेलाल से लेकर पक्का पुल तक के निरीक्षण में नदी में पाई गई जलकुम्भी को हटाने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त कुड़ियाघाट के निरीक्षण में घाट तथा किनारे पर नदी की सफाई कराने के निर्देश दिए गए।

WhatsApp Image 2021 05 28 at 6.24.01 PM गोमती सफाई का मंत्री व महापौर ने किया निरीक्षण

पीपेवाले पुल के पास में निरीक्षण के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि कुड़ियाघाट तक के जलकुम्भियों तथा वहां पर आ रही गंदगी को हटाई जाए। इसके अतिरिक्त निर्देशित किया कि नदी में नगर निगम की सीमा पर जाल लगाकर आने वाली जलकुंभी को रोका जाए।

मंत्री ने नदी में गिरने वाले नालों पर जाल लगाकर आने वाले ठोस अपशिष्ट को रोककर नदी को साफ सुथरा रखने के भी निर्देश दिए। मंत्री द्वारा सात बड़े नाले जैसे कि बरिकलां, फैजुल्लागंज-u/s, फैजुल्लागंज-d/s, सहारा सिटी, गोमती नगर ड्रेन, गोमती नगर विस्तार ड्रेन, घैला पोंड पर बायो रेमिएडेशन के माध्यम से जल शोधन का का कार्य किया जाना है उसे शीघ्र कार्रवाई प्रारम्भ कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने सरकटा नाले के निरीक्षण के दौरान निर्देशित किया गया कि संपूर्ण नाले की सफाई अच्छे से कराया जाए जिससे जलभराव की समस्या का सामना आम जनता को ना करना पड़े।

Related posts

युवाओं में कौशल विकसित करने की जरूरत: प्रधान न्यायाधीश

bharatkhabar

जानिए कैसे बीजेपी सासंद ने उड़ाई स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां

Pradeep sharma

गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ, कई योजनाओं का होगा लोकार्पण

Aditya Mishra