Breaking News यूपी

हरदोई में आग से लाखों का सामान हुआ राख, 8 घर जले

हरदोई में आग से लाखों का सामान हुआ राख, 8 घर जले

हरदोई: आग की लपटों ने उत्तर प्रदेश के हरदोई में बड़ा कहर मचाया। अलग-अलग 15 स्थानों पर लगी आग से लाखों की सम्पत्ति का नुकसान हो गया, खड़ी फसल जलकर स्वाहा हो गई।

कई जगहों पर लगी आग

अकेले इसी जिले में आग का भयानक रूप देखने को मिला। शहर कोतवाली के माधौगंज, लोनार, हरियांवा, मल्लावां, बिलग्राम, बेहटा गोकुल और टड़ियावां में आग ने सब बर्बाद कर दिया। इसके अलावा देहात कोतवाली और सुरसा थाना में भी 3 जगहों पर आग का मामला सामने आया।

हरदोई में आग से लाखों का सामान हुआ राख, 8 घर जले
हरदोई
पाली में जले 8 घर

हरदोई जिले के पाली गांव में आग लगने से 8 घर जलकर राख हो गए। दमकल विभाग ने तेजी दिखाई लेकिन इतनी जगहों पर एक साथ हुई घटना ने सबकी हालत खराब कर दी। ग्रामीणों ने सामने आकर इसे बुझाने में मदद की। गर्मी के कारण आग आसानी से लग गई और हवा ने इसे फैलने में मदद कर दी।

फसल, घर सब बर्बाद

इस आग के चलते खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई, घर में रखा सामान भी बर्बाद हो गया। अचानक लगी आग पर जब तक काबू पाते, इसने काफी कुछ तबाह कर दिया कर दिया था। हालांकि इसमें किसी के ज्यादा हताहत होने की खबर नहीं है, समय रहते दमकल विभाग ने इस पर काबू पा लिया।

आए दिन लगातार इस तरह की घटनाएं होती आ रही हैं, अकेले हरदोई में ही आग के कई मामले सामने आ रहे हैं। गर्मी में इस तरह की समस्या काफी ज्यादा होती है, इसीलिए जिला प्रशासन भी सभी से सतर्क रहने की बात कह रहा है।

Related posts

उत्तराखण्ड विस चुनावः बसपा ने जारी की 50 प्रत्याशियों के नाम की सूची

kumari ashu

राष्ट्रीय राजमार्ग–232 के पुनर्निमित रायबरेली-फतेहपुर-बांदा सेक्शन का प्रधानमंत्री करेंगे लोकार्पण

mahesh yadav

ओलंपिक में जाने वाली सभी बेटियों को सम्मानित करेगी यूपी सरकार

Aditya Mishra