हरदोई में आग से लाखों का सामान हुआ राख, 8 घर जले

हरदोई: आग की लपटों ने उत्तर प्रदेश के हरदोई में बड़ा कहर मचाया। अलग-अलग 15 स्थानों पर लगी आग से लाखों की सम्पत्ति का नुकसान हो गया, खड़ी फसल जलकर स्वाहा हो गई।

कई जगहों पर लगी आग

अकेले इसी जिले में आग का भयानक रूप देखने को मिला। शहर कोतवाली के माधौगंज, लोनार, हरियांवा, मल्लावां, बिलग्राम, बेहटा गोकुल और टड़ियावां में आग ने सब बर्बाद कर दिया। इसके अलावा देहात कोतवाली और सुरसा थाना में भी 3 जगहों पर आग का मामला सामने आया।

हरदोई में आग से लाखों का सामान हुआ राख, 8 घर जले

हरदोई

पाली में जले 8 घर

हरदोई जिले के पाली गांव में आग लगने से 8 घर जलकर राख हो गए। दमकल विभाग ने तेजी दिखाई लेकिन इतनी जगहों पर एक साथ हुई घटना ने सबकी हालत खराब कर दी। ग्रामीणों ने सामने आकर इसे बुझाने में मदद की। गर्मी के कारण आग आसानी से लग गई और हवा ने इसे फैलने में मदद कर दी।

फसल, घर सब बर्बाद

इस आग के चलते खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई, घर में रखा सामान भी बर्बाद हो गया। अचानक लगी आग पर जब तक काबू पाते, इसने काफी कुछ तबाह कर दिया कर दिया था। हालांकि इसमें किसी के ज्यादा हताहत होने की खबर नहीं है, समय रहते दमकल विभाग ने इस पर काबू पा लिया।

आए दिन लगातार इस तरह की घटनाएं होती आ रही हैं, अकेले हरदोई में ही आग के कई मामले सामने आ रहे हैं। गर्मी में इस तरह की समस्या काफी ज्यादा होती है, इसीलिए जिला प्रशासन भी सभी से सतर्क रहने की बात कह रहा है।

अमरनाथ यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कब है यात्रा ?

Previous article

मुख्‍तार अंसारी को पंजाब से लाने गई यूपी पुलिस फिर लौटी खाली हाथ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.