featured देश राजस्थान

MiG 21 Crashes: बाड़मेर में मिग-21 विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट की मौत, राजनाथ सिंह ने जताया शोक

9bec80e0daab81ebbb4879d9ae40acf41659060471 original MiG 21 Crashes: बाड़मेर में मिग-21 विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट की मौत, राजनाथ सिंह ने जताया शोक

MiG 21 Crashes: भारतीय वायुसेना का एक और मिग-21 विमान राजस्थान के बाड़मेर में गुरूवार देर शाम ये दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में विमान में सवार दोनों पायलट की मौत हो गई। इस मामले में वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इंकावयरी की जांच के आदेश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ें :-

Aaj Ka Rashifal: 29 जुलाई को इन राशियों पर होगी माता लक्ष्मी की कृपा, जानें आज का राशिफल

ट्रेनिंग-सोर्टी के लिए उड़ा था मिग-21 ट्रेनर एयरक्राफ्ट
भारतीय‌ वायुसेना के मुताबिक, राजस्थान के उत्तरलई एयरबेस से मिग-21 ट्रेनर एयरक्राफ्ट ने एक ट्रेनिंग-सोर्टी के लिए उड़ान भरी थी। रात 9 बजकर 10 मिनट पर ये विमान बाड़मेर के करीब दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस‌ दुर्घटना में दोनों पायलट की मौत हो गई।

पहले भी हो चुके हैं मिग-21 एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त
भारतीय वायुसेना ने दुर्घटना की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इंकावयरी का आदेश दे दिया है. लेकिन आपको बता दें कि पिछले साल यानि वर्ष 2021 में वायुसेना के पांच मिग-21 एयरक्राफ्ट अलग-अलग दुर्घटनाओं में क्रैश हुए थे। एक अनुमान के मुताबिक, 60 के दशक में जब मिग 21 वायुसेना में शामिल हुए थे, तब से अबतक करीब 200 विमान क्रैश हो चुके हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया शोक
वहीं, इस हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी से पूरे मामले की जानकारी ली। घटना पर शोक संदेश जारी करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि मिग-21 (MiG-21) ट्रेनर विमान के दुर्घटना में दो वायु-योद्धाओं के खोने से गहरा दुख हुआ। राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

Related posts

सगाई के बाद मीडिया से बोले आकाश अंबानी, ‘अच्छी फोटो छापना’

rituraj

नशे के कारोबार में मोर्चा संभाल रहीं लेडी डॉन, जानिए पूरी कहानी

Shailendra Singh

लखनऊः आप नेता संजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, भाजपा विधायक ने दर्ज कराया मानहानि का मुकदमा

Shailendra Singh