खेल Breaking News

रियो ओलम्पिक: तैराकी में फेल्प्स ने जीता 20वां स्वर्ण

Michael Phelps रियो ओलम्पिक: तैराकी में फेल्प्स ने जीता 20वां स्वर्ण

रियो डी जनेरियो। अमेरिकी तैराक माइकल फेल्प्स ने 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल में पहला स्थान हासिल करते हुए अपना 20वां ओलम्पिक स्वर्ण पदक हासिल किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मंगलवार को 31 साल के फेल्प्स ने 1.53.36 मिनट के साथ पहला स्थान हासिल किया। रियो में यह उनका दूसरा स्वर्ण है।

Michael Phelps

जापान के मासोतो साकाई को रजत पदक से संतोष करना पड़ा और हंगरी के टामस केंडेरेसी ने इस स्पर्धा में कांस्य जीता। साल 2012 के लंदन ओलम्पिक में फेल्प्स को हराकर इस स्पर्धा का स्वर्ण जीतने वाले दक्षिण अफ्रीका के चाड ले क्लोस इस साल चौथे स्थान पर रहे।

फेल्प्स ने इससे पहले रियो में चार गुणा 100 मीटर रिले स्पर्धा का स्वर्ण जीता था। अमेरिकी दिग्गज तैराक अल ओएटेर (चक्का फेंक) और कार्ल लेविस (लंबी कूद) के बाद लगातार चार ओलम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बनना चाहते हैं।

रियो ओलम्पिक में सोमवार को पूरी हुई स्पर्धाओं के बाद पदक तालिका में अमेरिकी कुल 26 पदकों के साथ शीर्ष पर हैं, जिनमें नौ स्वर्ण, आठ रजत और नौ कांस्य पदक शामिल हैं। इसके अलावा चीन दूसरे स्थान पर है। फेल्प्स के पास कुल 25 ओलम्पिक पदक हैं, जिनमें से 21 स्वर्ण पदक हैं।

Related posts

Tokyo Olympics2020: भारत को लगा एक और झटका, मुक्केबाज सतीश कुमार के अभियान का अंत

pratiyush chaubey

मोदी के मंत्रिमंडल विस्‍तार में यूपी के दलबदलू नेताओं ने मारी बाजी

sushil kumar

दिल्ली पुलिस ने 9 स्टेडियमों को अस्थायी जेल में बदलने की मांगी अनुमति, किसान प्रदर्शनकारी ने कहा- हम क्या चीन और पाकिस्तान से आए हैं

Trinath Mishra