September 23, 2021 10:29 am
featured साइन्स-टेक्नोलॉजी

शाओमी ने लॉन्च किया दुनिया का पहला ट्रांसपेरेंट टीवी, जानिए टीवी के हर एक फीचर..

tv 1 शाओमी ने लॉन्च किया दुनिया का पहला ट्रांसपेरेंट टीवी, जानिए टीवी के हर एक फीचर..

चीन की कंपनी शाओमी ने दुनिया का पहला ट्रांसपेरेंट टीवी लॉन्च कर दिया है। इस शानदार टीवी के लॉन्च होते ही फीचर्स की खूब चर्चा हो रही है। शाओमी ने अभी ये टीवी सिर्फ चीन में लॉन्च किया है। चीन ने इसे Mi TV LUX ट्रांसपेरेंट एडिशन नाम दिया गया है।
MI TV LUX स्मार्टटीवी में आपको 55 इंच का ट्रांसपेरेंट OLED पैनल दिया गया है। डिस्प्ले का रेज़ोलुशन FHD है और पैनल 120Hz रिफ्रेश रेट के सपोर्ट के साथ आता है। यहाँ DCI P3 की 93% कलर प्रोफाइल का भी सपोर्ट दिया है।

tv 2 शाओमी ने लॉन्च किया दुनिया का पहला ट्रांसपेरेंट टीवी, जानिए टीवी के हर एक फीचर..
शाओमी ने यहाँ पर लगभग सभी कॉम्पोनेन्ट को डिस्प्ले के पीछे जगह देने के बजाये नीचे एक कर्वे बेस में इस्तेमाल किया है। टीवी की खासियत यह है की ऑफ होने के बाद ये एक ग्लास डिस्प्ले की तरह नज़र आता है। कंपनी ने काफी बेहतर काम करते हुए बैकग्राउंड से समान हटा कर आपको एक लग्बह्ग ट्रांसपेरेंट टीवी दिया है।

इस ट्रांसपेरेंट Mi TV की कीमत RMB 49,999 लगभग 5,38,694 रुपये रखी गई है। चीन में इसकी बिक्री 16 अगस्त से शुरू होगी। फिलहाल भारत में इसकी लॉन्चिंग के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी गई है।ये टीवी ट्रेडिशनल मॉडल्स की तरह नहीं है। जहां बैक पैनल होता है. जबकि इसमें सारे प्रोसेसिंग यूनिट्स इसके बेस स्टैंड में दिए गए हैं। इस ट्रांसपेरेंट OLED टीवी का मास प्रोडक्शन किया जाएगा। फ्यूचरिस्टिक डिजाइन होने के साथ-साथ Mi TV LUX ट्रांसपेरेंट एडिशन में फ्लैगशिप-लेवल हार्डवेयर भी दिए गए हैं। शाओमी के दावे के मुताबिक इ इसमें बेहतरीन साउंड और पिक्चर क्वालिटी मिलेगी।

टीवी में MediaTek 9650 चिपसेट के साथ क्वैड कोर A73 CPU का इस्तेमाल किया गया है। टीवी में आपको 3GB रैम और 32GB स्टोरेज का ऑप्शन दिया है। ऑडियो की बात करे तो टीवी में 8W डॉल्बी अट्मोस स्पीकर नीचे बेस में भी दिए गये है। टीवी सॉफ्टवेयर में आपको MIUI कस्टम स्किन का इस्तेमाल किया है।

https://www.bharatkhabar.com/shops-will-open-in-srinagar-from-sunday/
स्पेक्स की बात करें तो इसमें 55-इंच ट्रांसपेरेंट OLED पैनल दिया गया है। ये पैनल 1.07 बिलियन कलर कॉम्बिनेशन ऑफर करता है। साथ ही इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट और 120Hz MEMC टेक्नोलॉजी भी दी गई है. इसमें 1ms का फास्ट रिस्पॉन्स रेट मिलेगा।
इस हाईटेक टीवी के लॉन्च होने से दुनिया के कई लोग इसके ल़न्च होने का इंतजार कर रहे हैं।

Related posts

पीएम मोदी ने मन की बात में बताया लता मंगेशकर को बड़ी बहन

Rani Naqvi

6 सितंबर से राहुल गांधी करेंगे महायात्रा, किसानों के साथ लगाएंगे चौपाल

shipra saxena

तुर्किश सेना ने 557 कुर्दिश और आईएस के लड़ाकों को किया ढे़र

Breaking News