Breaking News

असिस्टेंट प्रोफेसर घोटाले में फंसे शिक्षा मंत्री मेवालाल, कार्यभार संभालते ही दे दिया पद से इस्तीफा

पटना। बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में एक बार फिर नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में उभर के सबके सामने आए। जिसके बाद सभी मंत्रियो ने अपने-अपने पद की शपथ ली। वहीं आज बिहार राज्य के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी भी आज अपना कार्यभार संभाला था। जिसके बाद उन्होंने एक दिन पूरा हुए बिना ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मेवालाल पर कृषि विश्वविद्यालय में वीसी रहते हुए नियुक्ति में घोटाले का आरोप है। मेवालाल के इस्तीफा देने के बाद विपक्ष एक बार फिर नीतीश सरकार पर हमलावर हो गया है और खूब जमकर निशाना साधा।

शिक्षा मंत्री पर लगे घोटाले का आरोप-

बता दें कि बिहार के शिक्षा मंत्री बने मेवालाल ने कार्यभार संभालते ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया।  मेवालाल भागलपुर के जिस कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति थे वहां 2012 में कृषि वैज्ञानिक, असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती होनी थी, 2012 में 281 पदों के लिए विज्ञापन निकला, परीक्षा के बाद 166 लोगों की नियुक्ति हुई थी। इसके बाद घोटाले के आरोप लगे और खुलासा हुआ कि जिसे कम नंबर मिले उसे पास कर दिया गया और जिसे ज्यादा नंबर मिले उसे फेल कर दिया गया। बता दें कि मेवालाल चौधरी नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं। 2010 में जब उनको जब कृषि विश्वविद्यालय, सबौर का कुलपति बनाया गया तो उनकी पत्नी नीता चौधरी जेडीयू से विधायक बनीं थीं। सुशील मोदी ने जब सदन में यह मुद्दा उठाया तो नीतीश कुमार को मेवालाल चौधरी को पार्टी से निष्कासित करना पड़ा था। हालांकि, जेडीयू ने 2015 में फिर उन्हें टिकट दिया। इस बार फिर से मुंगेर की तारापुर सीट से जीतकर वो विधायक बने हैं और अब शिक्षा मंत्री बना दिए गए। नई नीतीश सरकार में आज नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है। इनमें से 7 नेता बीजेपी कोटे और 5 नेता जेडीयू कोटे से मंत्री बने हैं।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सीएम नीतीश पर बोला हमला-

मेवालाल चौधरी के इस्तीफे पर आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। तेजस्वी ने लिखा है कि सिर्फ एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी। तेजस्वी यादव ने लिखा, ”मा. मुख्यमंत्री जी, जनादेश के माध्यम से बिहार ने हमें एक आदेश दिया है कि आपकी भ्रष्ट नीति, नीयत और नियम के खिलाफ आपको आगाह करते रहें। महज एक इस्तीफे से बात नहीं बनेगी। अभी तो 19 लाख नौकरी,संविदा और समान काम-समान वेतन जैसे अनेकों जन सरोकार के मुद्दों पर मिलेंगे। जय बिहार,जय हिन्द। एक दूसरे ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा, ”मैंने कहा था ना आप थक चुके है इसलिए आपकी सोचने-समझने की शक्ति क्षीण हो चुकी है। जानबूझकर भ्रष्टाचारी को मंत्री बनाया। थू-थू के बावजूद पदभार ग्रहण कराया. घंटे बाद इस्तीफ़े का नाटक रचाया. असली गुनाहगार आप है। आपने मंत्री क्यों बनाया? आपका दोहरापन और नौटंकी अब चलने नहीं दी जाएगी।

Trinath Mishra

Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

Recent Posts

चंद्रशेखर को याद करने के बजाय उनके आदर्शों को जीवन में उतारें-अजय लल्लू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में देश के महान क्रांतिकारी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद… Read More

57 mins ago

Varanasi: पीएम मोदी दो और गांवों को बनाएंगे स्मार्ट, जानिए कैसे

वाराणसी: पीएम मोदी ने सभी सांसदों को अपने क्षेत्र से कुछ गांव गोद लेकर उन्हें… Read More

1 hour ago

फतेहपुर: वारादात के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं, पीड़ित ने पुलिस पर लगाए आरोप…

फतेहपुर: पुलिस पर पीड़ित पक्ष ने कानूनी कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए जल्द… Read More

1 hour ago

Lucknow: स्वास्थ्य मंत्री ने दीप जलाकर तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत

लखनऊः प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने आज एक… Read More

2 hours ago

संख्या कम हुई है लेकिन इरादे अभी भी मज़बूत हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कथित योग्य अभ्यर्थी पिछले एक महीने से अपनी मांगों को लेकर… Read More

2 hours ago

Chandrashekhar Azad Birth Anniversary: चंद्रशेखर आजाद की जिदंगी के कुछ खास बातें,पढ़ें हमारी खास स्टोरी

Chandrashekhar Azad Birth Anniversary: आजाद एक ऐसा नाम जिससे पूरा अंग्रेजी हुकूमत थरथर कापता था।… Read More

2 hours ago