September 17, 2021 12:21 am
Breaking News यूपी

Weather Update: प्रदेश के इन जिलों में जताई गई बारिश की संभावना

UP Weather: 42 जिलों में बारिश की चेतावनी, जानिए अपने शहर का हाल    

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून की लुकाछिपी जा रही है। अभी बारिश तो कभी तेज धूप लोगों को गर्मी के बीच राहत का अहसास करवा दी जाती है। 30 जुलाई को मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

बुंदेलखंड सहित उत्तर प्रदेश के कई हिस्से में शनिवार को सामान्य से लेकर भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग के द्वारा बताया गया है। इन जिलों में वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, चित्रकूट, प्रयागराज, संत रविदास नगर, बिजनौर, महोबा, झांसी, मुरादाबाद, ललितपुर और आसपास के कई अन्य क्षेत्र शामिल हैं। यहां भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

आने वाले कुछ दिनों के मौसम अनुमान पर नजर डालें तो रविवार को चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, मिर्जापुर, वाराणसी, जौनपुर, महोबा, ललितपुर क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 2 अगस्त सोमवार को कौशांबी, चित्रकूट, कन्नौज, कानपुर, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, औरैया में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

24 घंटे के भीतर प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्की सामान्य बारिश हो सकती है। बीते कुछ दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो सबसे अधिक बारिश उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी क्षेत्र में दर्ज की गई। यहां 20 सेंटीमीटर वर्षा हुई है, बारिश के दौरान लोगों को गर्मी से भी राहत मिलती है और किसानों के लिए फसल में भी मददगार साबित होता है।

Related posts

रेप पीड़िता ने एसएसपी ऑफिस में किया आत्मदाह करने का प्रयास

Pradeep sharma

15 अगस्त को सभी मदरसों की होगी वीडियोग्राफी, योगी सरकार ने दिए निर्देश

Rani Naqvi

मनरेगा के कार्यों में तेजी लाई जाए: सीएम तीरथ

Saurabh