January 24, 2022 10:20 pm
featured यूपी

लखनऊ में व्यापारियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज  

लखनऊ में व्यापारियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज  

लखनऊ: अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के सदस्यों ने सोमवार को राजधानी स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर फोकस वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसके तहत वर्गों में लोगों को कोरोना की डोज दी जा रही है। आज मुख्‍यमंत्री ने भी सिविल अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाया है।

इसके बाद उन्होंने प्रदेश के लोगों से आह्वान किया था कि जिनकी उम्र 45 साल के ऊपर है, वो टीका जरूर लगवाएं। उनके आह्वान के बाद व्यापारियों के समूह ने आकर कोरोना का टीका लगवाया।

कोरोना से बचना है तो निर्देशों का पालन जरूर करें: छबलानी

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री सुरेश छबलानी ने कोरोना की डोज लगवाने के बाद कहा कि, यह मुश्किल वक्त है। ऐसे समय में सरकार के निर्देशों का पालन बेहद जरूरी है। पिछले साल की समस्याओं से हम वाकिफ हैं, ऐसे में सतर्कता ही हमें पिछले साल की तरह इस बार की मुसीबतों से बचा सकती है। उन्होंने कहा कि, कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसे लेकर किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सुरेश छबलानी ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस महाअभियान को सफल बनाना है। हमें साफ-सफाई के साथ कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा। अनावश्यक घर से बाहर ना निकलें, भीड़ ना इकट्ठी होने दें, बाहर निकल रहें हैं तो मास्क का प्रयोग जरूर करें। साथ में सैनिटाइजर की एक छोटी बोतल रख लें, जिसका समय-समय पर उपयोग करते रहें।

उन्‍होंने कहा कि, इस वैश्विक महामारी के दौर में हर वर्ग प्रभावित हुआ है। मगर, इससे घबराने की बिलकुल जरूरत नहीं है बल्कि इससे लड़ने की जरूरत है। अगर हम अपने खान-पान और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखेंगे तो ये बिमारी हमारे पास नहीं आएगी।

रोज बन रहे नए रिकॉर्ड

कोरोना रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है। यूपी में बीते 24 घंटे में कुल 3999 नए केस मिले हैं, जिसमें से अकेले लखनऊ में 1133 नए मामले आए हैं। लखनऊ में पांच मौतें भी हुई हैं। राजधानी में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या अब 7143 हो गई है। 24 घंटों के आंकड़ों को देखें तो यूपी में कुल 13 मौतें हुई हैं, जबकि सक्रिय केस बढ़कर 22,820 हो चुके हैं।

Related posts

छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पड़ोसी के छत से मिला शव

Rahul srivastava

बापू की 70वीं पुण्यतिथी, ‘हे राम’ का वो सच

Vijay Shrer

लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा के पुलिस के सामने पेश न होने पर बोले पिता अजय मिश्रा- बेटे का स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ था कल बयान दर्ज करवाएंगे

Saurabh