January 27, 2022 1:05 am
खेल featured

मेलबर्न टेस्टः जीत के बाद कोहली ने ‘ईशांत, बुमराह और शमी’ की तिकड़ी को सराहा

VIRAT KOHLI मेलबर्न टेस्टः जीत के बाद कोहली ने 'ईशांत, बुमराह और शमी' की तिकड़ी को सराहा

भारत ने मेलबर्न टेस्ट के अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया से 137 रन  से जीत दर्ज की है। जीत के बाद  इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की। कोहली ने भारत के चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाने के बाद तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, हमें पता था कि लक्ष्य का पीछा करने में ऑस्ट्रेलिया को परेशानी होगी। उन्होंने जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा कि हमारे गेंदबाजों को इसका श्रेय जाता है विशेषकर बुमराह को, इन तीनों तेज गेंदबाजों ने एक कैलेंडर ईयर में टीम के लिए तेज गेंदबाजों द्वारा सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड तोड़ा जोकि बेहद शानदार है।

 

VIRAT KOHLI मेलबर्न टेस्टः जीत के बाद कोहली ने 'ईशांत, बुमराह और शमी' की तिकड़ी को सराहा
मेलबर्न टेस्टः जीत के बाद कोहली ने ‘ईशांत, बुमराह और शमी’ की तिकड़ी को सराहा

इसे भी पढ़ेंःनॉटिंघम टेस्ट से पहले आलोचकों पर भड़के कप्तान विराट कोहली

विराट कोहली ने कहा कि जब वे साझेदारी में गेंदबाजी करते हैं, तो मैं निश्चित तौर पर गर्व महसूस करता हूं। कोई भी किसी अन्य को पीछे छोड़ने की कोशिश नहीं करता। हमारा प्रथम श्रेणी क्रिकेट शानदार है और यही कारण है कि हम जीत रहे हैं। भारत के प्रथम श्रेणी ढांचे को श्रेय जाना चाहिए जो भारत में हमारे गेंदबाजों को चुनौती देता है। इसलिए उन्हें विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलती है।

वहीं बुमराह ने भी भारत के प्रथम श्रेणी ढांचे की तारीफ करते हुए कहा, मेरा ध्यान हमेशा से प्रदर्शन में निरंतरता पर रहा है। हम कड़ी ट्रेनिंग करते हैं और हमें रणजी ट्रॉफी में काफी ओवर गेंदबाजी करने की आदत है। इसलिए शरीर इसके लिए तैयार रहता है। अब मेरा ध्यान अगले टेस्ट पर है। दक्षिण अफ्रीका में इस साल डेब्यू के बाद से लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे बुमराह ने उम्मीद जताई कि पास भविष्य में बेहतर चीजें उनका इंतजार कर रही हैं।

बुमराह ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना हमेशा से सपना रहा है। जब मैंने दक्षिण अफ्रीका में डेब्यू किया तो मैं काफी खुश था। मैंने धीरे-धीरे सीखना शुरू किया, इंग्लैंड में अलग तरह का अनुभव था। ऑस्ट्रेलिया में खेलना भी अलग तरह का अनुभव है। शुरुआत अच्छी रही है और उम्मीद करता हूं कि चीजें और बेहतर होती रहेंगी।

कप्तान विराट कोहली ने उम्मीद जताई कि भारतीय टीम कोई कसर नहीं छोड़ेगी और सीरीज 3-1 से जीतेगी। उन्होंने कहा, हम यहीं नहीं रुकने वाले हैं। जीत हमें अधिक आत्मविश्वास देगी और हम सिडनी में अधिक सकारात्मक होकर खेलेंगे। मुझे लगता है कि हमने जो दो टेस्ट जीते उनमे सभी विभागों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। सुबह का सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया।

इसे भी पढ़ें-टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाने की सोच रहे हैं मोहम्मद आमिर

कप्तान विराट कोहली ने कहा कि यह अच्छी चीज है कि मैं कोई प्रतिक्रिया या नजरिया नहीं पढ़ता। मायने वह रखता है जो हमने टीम के रूप में ड्रेसिंग रूम में फैसला किया। यह साफ था कि हम इस पिच पर तीसरी पारी में बल्लेबाजी करना चाहते थे।कुछ और रन जुटाना चाहते थे, क्योंकि पिच इसके बाद खराब ही होती है। कोहली ने कहा, मैंने हमेशा से महसूस किया कि पिच पर गेंदबाजों के लिए काफी कुछ है और ऑस्ट्रेलिया के लिए 400 रन के आसपास का लक्ष्य प्राप्त करना बेहद कठिन है।

Related posts

क्या इस बार पीएम की उम्मीद पर खरी उतरेंगी स्मृति ईरानी

Pradeep sharma

बुलंदशहरः प्रेमी जोड़े ने सड़क किनारे जहरीला पदार्थ खाकर दी जान, घर में पसरा मातम

Shailendra Singh

पाकिस्तान में मशहूर कव्वाल अमजद फरीद साबरी की हत्या

bharatkhabar