देश featured राज्य

भारतीय सेना को लेकर महबूबा में ने दिया बयान, जाने क्या कहा

mahbuba mufti

जम्मू। जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने हालातों को देखते हुए कहा कि कश्मीर में विवादित अफ्सपा को नहीं हटाया जाएगा। उनका कहना है कि भारतीय सेना पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा अनुशासित है। उन्होंने कहा कि कश्मीर की बिगड़ती हालत की वजह से घाटी में सेना की तैनाती में बढ़त हुई है। उनका कहना है कि भारतीय सेना सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने में लगे हुए हैं। उन्हीं की वजह से हमलोग आज यहां पर है उन्होंने काफी बलिदान दिये हैं।

mahbuba mufti
mahbuba mufti

बता दें कि इस बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत कह चुके हैं कि सशस्त्र बल विशेषाधिकार कानून (अफस्पा) पर किसी पुनर्विचार या इसके प्रावधानों को हल्का बनाने का समय नहीं आया है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना गड़बड़ी वाले जम्मू-कश्मीर जैसे राज्यों में काम करते समय मानवाधिकारों की रक्षा के लिए पर्याप्त सावधानी बरत रही है।

वहीं जनरल रावत ने एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस समय अफस्पा पर पुनर्विचार करने का समय आ गया है। उनसे इन खबरों के बारे में पूछा गया था कि सरकार इन राज्यों में अफस्पा के हल्के स्वरूप की मांग को लेकर समीक्षा कर रही है। सेना प्रमुख ने कहा कि अफस्पा में कुछ कठोर प्रावधान हैं, लेकिन सेना अधिक नुकसान को लेकर और यह सुनिश्चित करने को लेकर चिंतित रहती है कि कानून के तहत उसके अभियानों से स्थानीय लोगों को असुविधा न हो।

Related posts

ऑनर किलिंग केस पर सुप्रीम कोर्ट ने की सुनवाई, कहा- प्रेम करने पर सजा देना घोर अपराध

Aman Sharma

पुलिस को मिली सफलता, नकली दवाइयों का जखीरा किया बरामद, 3 गिरफ्तार

Aditya Mishra

8 अक्टूबर से शुरू होगी एमटीबी हिमालयन साइकिल रेस, 22 शहरों से करीब 100 बाइकर्स लेंगे हिस्सा

Rani Naqvi