featured जम्मू - कश्मीर देश

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर लगाए आरोप, कहा- जीत का जश्न मनाने पर मामले दर्ज करके युवाओं को कर देंगे और दूर

महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर: पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाएं हैं। पाकिस्‍तान की जीत पर जश्‍न मना रहे कश्मीरी युवाओं के खिलाफ हुई कार्रवाई को उन्‍होंने प्रतिशोधात्‍मक कहा है। उन्‍होंने कहा है कि युवाओं पर मामले दर्ज करने जैसे कदम, उन युवाओं को और दूर कर देंगे।

बता दें कि राजकीय मेडिकल कॉलेज व एसकेआईएमएस सौरा के छात्रावासों में रहने वाले मेडिकल छात्रों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत दो मामले दर्ज किए गए हैं।

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि केंद्र को इसके बजाय यह पता लगाने की कोशिश करनी चाहिए थी कि शिक्षित युवा पाकिस्तान के साथ अपनी पहचान क्यों जोड़ते हैं? जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा, ‘कश्मीरी युवाओं के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ‘मन की बात’ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए मेडिकल छात्रों के खिलाफ यूएपीए लगाए जाने से शुरू हुई।

महबूबा ने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश करने के बजाय कि शिक्षित युवा पाकिस्तान के साथ अपनी पहचान क्यों चुनते हैं, भारत सरकार प्रतिशोधात्मक कार्रवाई का सहारा ले रही है। इस तरह के कदम युवाओं को और अलग कर देंगे।’
वहीं, शाह जम्मू-कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर थे। गत रविवार को दुबई में खेले गए टी20 मुकाबले में इन दोनों छात्रावासों के छात्रों समेत कई जगह युवाओं ने भारत पर चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया।

 

Related posts

केजीएमयू में तीमारदारों को परेशानियों से मिलेगी राहत , जानिए क्या है नई व्यवस्था

Neetu Rajbhar

एलजी मुर्मू के बयान से नाराज़ चुनाव आयोग, कहा बाहर का कोई भी इंसान दखलअंदाजी न करें

Rani Naqvi

आप विधायक को मिली जान से मारने की धमकी

Rahul srivastava