3f597c5a a7d3 4aba 95bd 4ce352c683bc महबूबा मुफ्ती ने लगाया अवैध तरीके से गिरफ्तार करने का आरोप, बीजेपी पर साधा निशाना,
फाइल फोटो

जम्मू कश्मीर। राज्य की राजनीति में हर वक्त हलचलें तेज रहती हैं। आए दिन किसी न किसी राजपीतिक पार्टी के द्वारा केंद्र सरकार पर आरोप लगाने का मामला सामने आता ही रहता है। जम्मू कश्मीर आतंकवादियों का अड्डा बन चुका है। क्योंकि ज्यादातर घुसपैठियों के मामले देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया है कि उन्हें फिर से अवैध तरीके से हिरासत में ले लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी बेटी इल्तिजा को हाउस अरेस्ट कर दिया गया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उन्हें पीडीपी युवा विंग के अध्यक्ष वहीद पारा के परिवार के पास जाने की अनुमति नहीं है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब महबूबा मुफ्ती ने किसी प्रकार का आरोप लगाया हो।

महबूबा मुफ्ती ने लगाए बीजेपी पर कड़े आरोप-

बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट के जरिए आरोप लगाते हुए कहा, ‘मुझे अवैध रूप से फिर से हिरासत में लिया गया है। पिछले दो दिनों से जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से मुझे पुलवामा में वहीद पारा के परिवार से मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है। बीजेपी के मंत्रियों और उनकी कठपुतलियों को कश्मीर के हर कोने में घूमने की अनुमति है, लेकिन मेरे मामले में सुरक्षा एक समस्या है। इसके साथ ही मुफ्ती ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेटी को भी हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। उन्होंने कहा, ‘उनकी क्रूरता की कोई सीमा नहीं है। वहीद को आधारहीन आरोपों में गिरफ्तार किया गया था और मुझे उसके परिवार को सांत्वना देने की भी अनुमति नहीं है। यहां तक कि मेरी बेटी इल्तिजा को भी घर में नजरबंद रखा गया है क्योंकि वह भी वहीद के परिवार से मिलना चाहती थीं। हाल ही में पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी पार्टी और गुपकार गठबंधन के प्रत्याशियों को प्रचार नहीं करने दिया जा रहा है। महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि उनके उम्मीदवारों को अलग-अलग जगहों पर सुरक्षा में रखा गया है।

बुधवार को एनआईए ने वहीद पारा को किया गिरफ्तार-

जानकारी के अनुसार वहीद पारा दक्षिणी कश्मीर में पीडीपी के पुनरुद्धार में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था। खासकर पुलवामा में उसकी भूमिका देखी जा रही थी, जहां से उसने जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों के लिए अपना नामांकन भी दाखिल किया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि उन्हें पीडीपी युवा विंग के अध्यक्ष वहीद पारा के परिवार के पास जाने की अनुमति नहीं है। जिन्हें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर नवीद बाबू से जुड़े एक आतंकी मामले में उनके कथित संबंधों के लिए गिरफ्तार किया था। वहीं वहीद का नाम निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह के मामले में जांच के दौरान सामने आया था, जिसे इस साल की शुरुआत में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर एक गाड़ी में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को ले जाते हुए गिरफ्तार किया गया था।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

कंगना रनौत को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली राहत, बंगला में तोड़फोड़ करने पर हाइकोर्ट ने बीएमसी को लगाई जमकर फटकार

Previous article

क्षेत्रीय भाषाओं में भी पढ़ाई जाएगी अब इंजीनियरिंग, कुछ IIT अगले शैक्षणिक सत्र से करेंगे शुरुआत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.