January 25, 2022 4:20 pm
Uncategorized

सिंगल विंडो क्लीयरेंस की राज्य प्राधिकृत समिति की पिछली बैठक में 1812 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश पर विचार किया गया

utpal kumar singh 5 सिंगल विंडो क्लीयरेंस की राज्य प्राधिकृत समिति की पिछली बैठक में 1812 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश पर विचार किया गया

देहरादून। सिंगल विंडो क्लीयरेंस की राज्य प्राधिकृत समिति की पिछली बैठक में 1812 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश पर विचार किया गया था। इस बारे में सोमवार को सचिवालय में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में बताया गया कि इन इकाईयों की स्थापना की सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। इससे 2221 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

 

utpal kumar singh 5 सिंगल विंडो क्लीयरेंस की राज्य प्राधिकृत समिति की पिछली बैठक में 1812 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश पर विचार किया गया

सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान की जाती है

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में उड़ान के बारे में बैठक की

बता दें कि सिंगल विंडो सिस्टम के अंतर्गत 15 दिनों में सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान की जाती है। मुख्य सचिव ने स्पष्ट निर्देश दिए कि सभी विभाग इस टाइम लाइन का पालन करें। प्रमुख सचिव एमएसएमई मनीषा पंवार ने बताया कि सिंगल विंडो सिस्टम को लागू करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल www.investuttarakhand.com शुरू किया गया है। अपनी इकाई स्थापित करने के लिए उद्यमी ऑनलाइन आवेदन करते हैं।

वहीं कैफ(कॉमन एप्लीकेशन फॉर्म) पर ही कार्यवाही की जाती है। स्वीकृतियां, अनापत्ति देने वाले सभी विभागों के पोर्टल को इससे एकीकृत किया गया है। बैठक में प्रमुख सचिव गृह आनंद बर्धन, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, अपर सचिव वन धीरज पाण्डेय, सदस्य सचिव प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एसपी सुबुद्धि, सीएसएफ बीके गांगटे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related posts

जम्मू के भी कण कण में राम

Mamta Gautam

योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम लीग को कहा वायरस, कांग्रेस को बताया संक्रमण से प्रभावित

bharatkhabar

जब मैं विधवा हुई तो बेटा 100 दिन का था, आज कार्यकर्ताओं की फौज देख दिल गदगद है: मेनका गांधी

bharatkhabar