featured उत्तराखंड

खत्म हुई मुख्यमंत्री आवास में मंत्री परिषद की बैठक

cm rawat 4 खत्म हुई मुख्यमंत्री आवास में मंत्री परिषद की बैठक

देहरादून : मुख्यमंत्री आवास में चल रही मंत्री परिषद की बैठक खत्म हुई। मंत्री परिषद में लिए गए फैसलों की जानकारी  शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने दी। लॉक डाउन 2 पार्ट के नियमों को लागू करने पर चर्चा हुई। सभी प्रकार की उड़ाने बंद रहेंगी, ट्रेनें, परिवहन सेवाएं राज्य में भी बंद रहेंगी। शादी करने को उत्तराखंड मंत्री परिषद ने दी छूट।

बता दें कि घर के अंदर 5 लोगों की मौजूदगी में शोसल डिस्टेसिंग के साथ सादी करने को अनुमति। अन्त्येष्टि में 20 आदमियों को मंजूरी। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना जरूरी। 5 आदमियों से ज्यादा किसी भी सार्वजनिक जगह पर रहेगी पाबन्दी। शादी और अंत्येष्ठी के लिए प्रशासन की अनुमति जरूरी। 20 अप्रैल के बाद उध्ययोग चलाने के लिए राज्य में भी छूट।  सरकार से लेनी होगी अनुमति।

वहीं सभी उघोगों को उद्योग शुरू करने के लिए डीएम से अनुमति लेनी होगी। कल से सचिवालय और विधानसभा खुलेगी। कल से मंत्री विधानसभा में बैठ सकेंगे। अनुसचिव से ऊपर के कर्मचारी सचिवालय और विधानसभा में उपस्थित होंगे। सभी धार्मिक स्थलों पर आम जनता के लिए प्रतिबंधित किया गया है। चार धामोंं के कपाट खुलने के समय आम जनता चारों धामों में मौजूद नहींं होगी।

Related posts

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में किया ध्वजारोहण, प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Rahul

13 दिसंबर 2021 का राशिफल: आइए जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Rahul

बेटी की इज्जत से बड़ी वोट की इज्जतः शरद यादव

kumari ashu