मांझी की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक संपन्न

मांझी की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक संपन्न

पटना। हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की अध्यक्षता में उनके सरकारी आवास पटना में आज कोर कमेटी की बैठक संपन्न हुई | बैठक में संगठन एवं आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की भूमिका पर विस्तार से चर्चा हुई | सभी सदस्यों ने अपने विचारों व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष से आग्रह किया कि, सीट शेयरिंग को लेकर हम पार्टी को दूसरे सहयोगियों की तुलना में कम नहीं आंका जाए । महागठबंधन का साथ देने वाला दल हमे सबसे पहला दल है इस बात का भी ख्याल रखनी होगी।

आगामी लोकसभा चुनाव में यदि उपेंद्र कुशवाहा मुकेश साहनी को दल से ज्यादा सीट हम पार्टी को मिलनी चाहिए , क्योंकि , हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा महागठबंधन की पुरानी घटक दल है । यदि हमारी पार्टी को कम शीट मिलता है तो हमें अपने विकल्पों को पार्टी नेतृत्व द्वारा खुला रखने का आग्रह मांझी साहब को है।बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने किया इस पर सहमति जताया | सीट संबंधी बंटवारे को लेकर कमेटी ने मांझी साहब को अधिकृत अधिकृत हैं कि उनका जो भी निर्णय होगा वह सर्वमान्य होगा इसलिए वे सीट बंटवारे को लेकर 23 फरवरी 2019 (शनिवार) को वह लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे ।

बैठक में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा व्हाट्सएप ग्रुप सोशल मीडिया का प्रभाव देवेंद्र कुमार मांझी, राष्ट्रीय महासचिव हम को कमेटी के द्वारा दिया गया है ।यदि किसी अन्य के द्वारा हम पार्टी के नाम पर कोई व्हाट्सएप ग्रुप चलाया जा रहा होगा तो उस स्थिति में उन पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी | बैठक में संबंधित जांच के लिए 4 सदस्य टीम बनाई गई है । जांच कमेटी में कमेटी में रविंद्र राय, डॉ अनिल कुमार सिंह बीएल वैश्यन्त्री, रघुवीर मोची शामिल हैं जो 2 से 3 दिनों में गड़बड़ी को देखते हुए दोषियों से स्पष्टीकरण लेने का काम करेंगे । तदुपरांत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर कार्यवाई की जाएगी|

बैठक में निर्णय लिया गया कि प्रदेश अध्यक्ष राज्य कार्यकारणी की नाम की घोषणा 18 तारीख को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कर दी जाएगी । 19 सदस्य कोर कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व विधान परिषद सदस्य डॉ संतोष कुमार सुमन, इं0 देवेंद्र मांझी राष्ट्रीय महासचिव, बीएल वैश्यन्त्री, डॉ महाचंद्र प्रसाद सिंह, डॉ अनिल कुमार, इं0 अजीत कुमार, रविंद्र राय, रामेश्वर प्रसाद यादव, डॉ वीरेंद्र कुमार सिंह, श्रीमती ज्योति सिंह, शंकर मांझी, राजेश पांडे, श्रीमती अनामिका पासवान, रघुवीर मोची, प्रफुल्ल कुमार मांझी, मुकेश मांझी, राजेश्वर मांझी, राजकुमार कुशवाहा, श्रीमती पूनम पासवान बैठक में शामिल हुई ।

 अतीश दीपंकर