featured यूपी

मेरठ: इस थाने में अब IPC नहीं.. मंत्र और गायत्री जाप से हल होगी समस्‍या

मेरठ: इस थाने में अब IPC नहीं.. मंत्र और गायत्री जाप से हल होगी समस्‍या

मेरठ: उत्‍तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक अच्‍छी और अनोखी खबर सामने आई है। यहां नौचंदी थाने में समस्‍याओं का हल कानूनी कार्यवाही नहीं बल्कि मंत्र उपचार और गायत्री जाप से निकलेगा।

दरअसल, नौचंदी थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा अब थाने में लोगों की समस्‍याओं का समाधान कानूनी कार्यवाही से नहीं बल्कि मंत्र उपचार और गायत्री पाठ से करने की बात कह रहे हैं। वह थाने में शिकायतकर्ताओं को गायत्री जाप और मंत्र लिखकर दे रहे हैं।

गायत्री जाप व मंत्र का समझौतानामा

फरियादियों का चंदन तिलक करके व गंगाजल छिड़ककर चर्चाओं में आए थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा ने एक पारिवारिक विवाद में गायत्री जाप और मंत्र लिखकर समझौता कराने की सलाह दी। उन्‍होंने कहा कि, ऐसा करने से आपका मन हल्का होगा।

दरअसल, मामला शास्त्रीनगर निवासी 58 वर्षीय शख्‍स का है, जिसने दो महीने पहले गाजियाबाद की तलाकशुदा महिला से शादी की थी। महिला अपने 19 वर्षीय बेटे को लेकर उसके साथ एक गृहणी के रूप में रह रही है। हालांकि, अब उस शख्‍स ने आरोप लगाया कि मां-बेटे उसकी पिटाई करते हैं और संपत्ति हड़पना चाहते हैं। इसकी शिकायत लेकर वह नौचंदी थाने पहुंचा।

शख्‍स के मुताबिक, थाना प्रभारी ने मामले में कार्यवाही करने के बजाय उसके हाथ में माला और कुछ मंत्र लिखकर समझौतानामा थमा दिया और कहा कि घर जाकर गायत्री जाप करो व मंत्र पढ़ो। उन्‍होंने कहा कि इससे आपका मन हल्का हो जाएगा और आपका परिवारिक विवाद भी खत्म हो जाएगा।

पीड़ित ने आइजी प्रवीण कुमार से की शिकायत

इस बात की शिकायत लेकर पीड़ित गुरुवार को मेरठ आइजी प्रवीण कुमार से मिलने पहुंचा। उसने आइजी को थानाध्यक्ष द्वारा दिया गया गायत्री जाप और मंत्र वाला पर्चा भी दिखाया और अपने ऊपर हो रहे अत्याचार को लेकर आरोपियों पर कानूनी कार्यवाही करने का बात कही। इस पर आइजी प्रवीण कुमार ने पीड़ित को जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

Related posts

पाश्चात्य संस्कृति को त्याग कर ही बढ़ेगा ब्राह्मणों का सम्मान- डॉ दिनेश शर्मा

piyush shukla

ये देखों शिक्षा का हाल कितना हुआ बदहाल

mahesh yadav

बीजेपी को ये सोचना बंद कर दें कि भारत से कांग्रेस का सफाया हो जाएगा: अशोक गहलोत

Rani Naqvi