October 20, 2021 11:05 pm
#Meerut featured देश

अवैध धर्मांतरण मामला: मौलाना कलीम सिद्दीकी को एटीएस टीम ने किया गिरफ्तार

IMG 20210922 WA0045 अवैध धर्मांतरण मामला: मौलाना कलीम सिद्दीकी को एटीएस टीम ने किया गिरफ्तार
अवैध धर्मांतरण मामले में मौलाना कलीम सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया। यूपी एटीएस ने मौलाना कलीम सिद्दीकी को मेरठ से गिरफ्तार किया। मौलाना कलीम ग्लोबल पीस सेंटर के अध्यक्ष और उमर गौतम के करीबी हैं।
molana अवैध धर्मांतरण मामला: मौलाना कलीम सिद्दीकी को एटीएस टीम ने किया गिरफ्तार

मौलाना कलीम सिद्दीकी को एटीएस की एक टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस के महानिरीक्षक डॉ.जी.के गोस्वामी ने बताया कि मौलाना कलीम सिद्दीकी को बुधवार देर रात को  गिरफ्तार किया गया। खबरों की मानें तो कलीम सिद्दीकी को धर्मांतरण के मामले में मेरठ से गिरफ्तार किया गया है।

एडीजी प्रेस कॉन्फ्रेंस

एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि 20 जून को अवैध धर्मांतरण गिरोह संचालित करने वाले लोग गिरफ्तार गिए गए थे। इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया गया था। उमर गौतम और इसके साथियों को ब्रिटिश आधारित संस्था से लगभग 57 करोड़ रुपये की फंडिंग की गई थी।

जिसके खर्च का ब्योरा अभियुक्त नहीं दे पाए इस संबंध में आज के अभियुक्त को छोड़कर कुल 10 लोग गिरफ्तार हुए थे जिसमें से 6 के खिलाफ विभिन्न तिथियों में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है, 4 के खिलाफ जांच चल रही है।

जांच में पता चला कि मौलाना कलीम सिद्दीकी अवैध धर्मांतरण का काम कर रहे थे। साथ ही कई शौक्षणिक, सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं की आड़ में ये देशव्यापी स्तर पर किया जा रहा है।

विदेशों से भारी फंडिंग

जिसके लिए विदेशों से भारी फंडिंग प्राप्त की जा रही है।  जो सुनियोजित तरीके से संगठनात्मक रूप से किया जा रहा है,  जिसमें देश के कई नामी लोग और संस्था शामिल हैं ।

पुलिस ने कार्यक्रम के दौरान किया गिरफ्तार
 मौलाना कलीम सिद्दीकी जिसकी उम्र 64 साल  है।, मंगलवार शाम सात बजे और कई  साथी   मौलानाओं के साथ मेरठ के लिसाड़ीगेट में हूमायुंनगर की मस्जिद माशाउल्लाह के इमाम शारिक के आवास पर एक कार्यक्रम में आए थे। करीब रात नौ बजे इशा की नमाज के बाद वह अपने साथियों के साथ कार में फुलत के लिए निकले थे।

इस दौरान परिजन ने उन्हें फोन किया, लेकिन मोबाइल बंद मिला, परिजन ने जानकारी मेरठ में इमाम शारिक को दी परिवार और परिचितों ने मौलाना की तलाश शुरू की, लेकिन जानकारी नहीं मिली।

इसके बाद लोगों की भीड़ लिसाड़ीगेट थाने पर जुट गई. देर रात तक हंगामा चलता रहा, कुछ समय बाद जानकारी मिली की मौलाना को एटीएस ने हिरासत में ले लिया है।

संदिग्ध गतिविधि के चलते सिद्दीकी सुरक्षा एजेंसी के निशाने पर थे, मौलाना के मेरठ आने की जानकारी एजेंसी को पहले से थी उन पर कई धर्मांतरण कराने के आरोप हैं।

अभिनेत्री सना खान का निकाह भी मौलाना कलीम सिद्दीकी  ने करवाया 

ख़बरो की मानें तो बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान का निकाह भी मौलाना कलीम सिद्दीकी ने ही करवाया था। अब धर्मांतरण के मामले में मौलाना से पूछताछ के बाद एटीएस कुछ घंटों बाद खुलासा करने  वाली है।

Related posts

Breaking News

आप के वरिष्‍ठ नेता और दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम ने की चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों, की घोषणा, 8 महिलाओं को दी जगह

Rani Naqvi

जेडीयू और आरजेडी के विलय के आरोप पी बोले प्रशांत किशोर, लालू यादव मीडिया के सामने आएं तो हो जाएगा साफ

bharatkhabar