January 28, 2022 4:49 am
featured यूपी

ठगों से परेशान सहारनपुर के फल-सब्जी विक्रेता, ऐसे करते हैं ठगी का काम

ठगों से परेशान सहारपुर के फल-सब्जी विक्रेता, ऐसे करते हैं ठगी का काम

सहारनपुर। कोरोना संक्रमण की दूसरी स्ट्रेन के भयावाह प्रभाव को देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया। इस दौरान गरीब तबके के लोग मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं। मगर, कुछ गिरोह ऐसे हैं जो इन भोले-भाले छोटे दुकानदारों से ठगी करने का काम कर रहे हैं।

इस दौरान सहारनपुर में एक ऐसा गिरोह काफी सक्रिय है जो ग्राहक बनकर सामान खरीदता है और फिर पैसों के लेनदेन में ठगी करता है। ताजा मामला सरावज्ञान निवासी जगपाल सिंह का है। जगपाल सिंह गंगोह रोड पर एक चलती फिरती ठेली लगाकर फल बेचने का काम करते हैं।

जगपाल सिंह ने बताया कि उनके पास फल खरीदने के लिए तीन बाइक सवार आए। उनमें से एक युवक ठेली के पास आया और 150 रूपये का केला और पपीता खरीदा। पांच सौ रुपये का नोट देकर भगुतान करने के लिए कहा। जगपाल ने बाकी के बचे साढ़े तीन सौ रुपये वापस कर दिए। कीमत ज्यादा का बहाना बताकर उसने फल लौटा दिए और उससे पांच सौ रुपए का नोट वापस ले लिया।

जगपाल का आरोप है कि ठग युवक ने कभी पैसे दिए तो कभी फल वापस किए। लगातार कई बार के लेनदेन की वजह से ठग युवक फल और पांच सौ रुपए की नोट लेकर चला गया। जगपाल को इस बात का आभास तब हुआ जब वह बाइक सवार युवक के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया।

पीड़ित का कहना है कि उसने काफी तलाश किया लेकिन उन ठगों का कुछ पता नहीं चला। यही नहीं, कुछ देर बाद एक दूसरे फल विक्रेता समय सिंह के साथ भी इसी तरीके से उन ठगों ने पांच सौ रूपये की ठगी की। इससे पहले भी ये ठग फल विक्रेता महमूद अंसारी, परवेज जैसे कई फल और सब्जी विक्रेताओं के साथ हजारों रुपए की ठगी कर चुके हैं।

वहीं, जब इस मामले में थानाध्यक्ष सौबीर नागर से पूछा गया तो उन्होंने इस संबंध में कोई तहरीर नही होने की बात कही।

Related posts

जानिए कंधार विमान अपहरण पर क्या था अटल बिहारी वाजपेयी का फैसला

rituraj

डॉ. जितेन्द्र सिंह ने प्रशासनिक सुधारों और जन-शिकायतों के विभाग को बेहतरी के दिए निर्देश

bharatkhabar

नतीजों के बाद कांग्रेस के युवराज पर फिर उठे सवाल…

Anuradha Singh