मीडिया वेलफेयर सोसाइटी ने ‘गरीब-बिटिया’ की शादी में की मदद, मेरठ उपाध्यक्ष ने खुद के फार्म हाउस में कराई शादी

मीडिया वेलफेयर सोसाइटी ने ‘गरीब-बिटिया’ की शादी में की मदद, मेरठ उपाध्यक्ष ने खुद के फार्म हाउस में कराई शादी
  • संवाददाता, भारत खबर

मेरठ। पत्रकारिता के व्यस्ततम क्षण एवं समाज की जिम्मेदारी का भार किसी व्यक्ति को मशीन बनाने के लिए काफी है। समाज में वैसे तो तमाम संस्थाएं एवं व्यक्ति कार्य कर रहे हैं लेकिन मीडिया वेलफेयर सोसाइटी #MWS ऐसी संस्था है जो गठन के एक साल में ही लगभग हजारों सदस्यों की इकाई खड़ी कर ली है। समाज में पत्रकारिता के साथ-साथ उन लागों की भी मदद कर रहा है जो आर्थक तौर पर गरीब हैं और किसी कारणवश उनकी स्थिति कार्य करने लायक नहीं रह गई है।

पिछले दिनों मेरठ के पंचगांव स्थित आनंद फार्म हाउस में गांव के ही रहने वाले महेश जी की बिटिया की शाटी थी। घर में आय के मुख्य स्त्रोत महेश को दिमाग में गहरी चोट लगी है जिसके चलते वो बिस्तर पर ही अपनी जिंदगी काट रहे हैं।

शादी तो करनी ही होती है वरना समाज का ताना असहनीय हो जाता है। ऐसे में मीडिया वेलफेयर सोसाइटी ( Media Welfare Society ) के मेरठ जिला उपाध्यक्ष आनंद सिंह ने जिम्मा उठाया, उन्होंने अपने ही फार्म हाउस में उनके बेटी की शादी की और धूमधाम से बारातियों का स्वागत भी किया।

मीडिया वेलफेयर सोसाइटी ( Media Welfare Society ) के अध्यक्ष रविन्द्र वर्मा की अगुवाई में 11 साड़ियां दी गई, महेश की पत्नी की आंखें भर आई, वो धन्यवाद देने लगी। समाज में कार्य करना बहुत आसान है, फायदा उठाना बेहद आसान लेकिन वास्तविक जरूरतमंदो तक सामान पहुंचे यह बेहद आवश्यक है।