देश यूपी

मीडिया कर्मियों को मिला ईवीएम, वीवीपैट से मतदान का प्रशिक्षण

dm anil dhingra dypti info wajahat hussain मीडिया कर्मियों को मिला ईवीएम, वीवीपैट से मतदान का प्रशिक्षण

संवाददाता, मेरठ। बचत भवन सभागार में जनपद के प्रिंट एवं इलैक्ट्राॅनिक मीडिया के बन्धुओं को ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन के माध्यम से मतदान करने का प्रशिक्षण देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि मीडिया बन्धु समाज की वह कड़ी है जो सभी कार्यो में पारदर्शिता लाने तथा समाज में जागरूकता एंव सकारात्मकता का संदेश फैलाते है। उन्होनंे कहा कि आज का यह प्रशिक्षण मात्र जानकारी देना नहीं है बल्कि पिं्रट एवं इलैक्ट्रॅानिक मीडिया के माध्यम से हर जन तक यह संदेश पहुचाना है कि ईवीएम और वीवीपैट द्वारा किया गया मतदान पूर्ण निष्पक्ष एवं पारदर्शी है।

प्रशिक्षण देते हुए जिलाधिकारी मीडिया बन्धुओं को बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश है कि जनपद में वृहद स्तर पर अभियान चलाकर ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों के माध्यम से अपने मत का प्रयोग करने का प्रशिक्षण दिया जाए। उन्होंने बताया कि ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीन के उपयोग करने से मतदान करने में पूर्ण पारदर्शिता आयी है जिससे हर मतदाता अपने द्वारा दिये गये मत को पर्ची के माध्यम से स्क्रीन पर 07 सैकेण्ड तक देख सकता है। उन्होंने मीडिया बन्धुओं से आहवान करते हुए कहा कि वह अपने अपने माध्यमों से समाज में मतदान करने का जागरूकता संदेश फैलाये ताकि 11 अप्रैल 2019 को गम्भीर मतदान कराया जा सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जनपद में 11 हजार 547 दिव्यांग मतदाता है जिनको ईआरओ नेट टैंगिग के माध्यम से टैग कर लिया गया है तथा उनसे सम्बंधित मतदान केन्द्रों पर रैम्प, व्हील चेयर आदि व्यवस्था उपलब्ध करायी जाएगी ताकि वह निर्विघ्न अपना मतदान कर सके।

इस अवसर पर मास्टर ट्रेनर द्वारा ईवीएम एवं वीवीपैट मशीनों के माध्यम से मतदान की पूर्ण प्रक्रिया को बताया तथा उठायी गयी श्ंाकाओं का भी मौके पर निराकरण किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त/रा0 सुभाष चन्द्र प्रजापति, सहित प्रिंट एवं इलैक्ट्रॅानिक मीडिया बन्धु उपस्थित रहे।

Related posts

कांग्रेस ने जम्मू में शहीद जवान को दी श्रद्धांजलि

Rani Naqvi

23 जून को होगा NDA प्रत्याशी का ऐलान

Pradeep sharma

दिखा ईद का चांद, कल मनाई जायेगी ईद

piyush shukla