featured देश

MCD उपचुनाव: आप का परचम, 5 में से 4 सीटों पर कब्जा, कांग्रेस एक, बीजेपी का नहीं खुला खाता

cm arvind MCD उपचुनाव: आप का परचम, 5 में से 4 सीटों पर कब्जा, कांग्रेस एक, बीजेपी का नहीं खुला खाता

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव के नतीजे आ चुके हैं। सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच सीटों में से चार सीटों पर जीत दर्ज की है। तो वहीं कांग्रेस ने एक सीट पर कब्जा किया है। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि केंद्र की सत्ता पर काबिज पार्टी बीजेपी का खाता तक नहीं खुला। पार्टी को हार का मुंह देखना पड़ा। उपचुनाव में शानदार जीत के बाद आप कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है।

इन सीटों पर आप का कब्जा

1-त्रिलोकपुरी वार्ड से आप उम्मीदवार ने बीजेपी के उम्मीदवार को 4 हजार 986 वोटों से हराया। यहां से विजय कुमार ने जीत दर्ज की तो वहीं बीजेपी दूसरे नंबर पर रही
2- कल्याणपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार ने शानदार जीत दर्ज करते हुए विरोधी को 7 हजार 4 सीटों से जीत दर्ज की है। यहां भी बीजेपी दूसरे नंबर पर रही।
3-रोहिणी से आप के प्रत्याशी राम चंद्र
4-शालीमार बाग से आप के प्रत्याशी- सुनीता मिश्रा
ईस्ट चौहान बांगर- से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी जुबैर अहमद ने जीत हासिल की है।

जनता ने किया भरोसा- सिसोदिया

एमसीडी उपचुनाव में आप के शानदार प्रदर्शन के बाद मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की जनता को धन्यवाद कहा, सिसोदिया ने ट्वीट कर लिखा, “एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई। बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है। अगले साल होने वाले MCD चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल जी की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी।

MCD में आप की बनेगी सरकार- केजरीवाल

उधर सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया। सबको बधाई। MCD में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है। लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं।”

लंबे वक्त से बीजेपी का कब्जा

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम में बीजेपी का लंबे समय से कब्जा है। 2022 में एमसीडी का चुनाव होने जा रहा है। ऐसे में पांच सीटों पर दिल्ली नगर निगम के उप-चुनावों को बेहद अहम माना जा रहा था। चार सीटों पर जीत के बाद आप पार्टी का मनोबल और बढ़ा है। पार्टी अब आने वाले चुनाव की तैयारी कर रही है।

Related posts

पाक पीएम के फोन को गनी ने कहा ना, पीएम मोदी से की देर तक बात

Breaking News

योग पुरस्कार पाकर खुश दिखे प्रशिक्षक, दिग्गज चिकित्सकों की स्मृति में डाक टिकट भी किया गया जारी

Trinath Mishra

Rajasthan News: सरसों की आड़ में कर रहा था अफीम की खेती, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Rahul