September 21, 2021 9:07 pm
Breaking News यूपी

महापौर ने आठ वैक्सीनेशन सेन्टर का किया निरीक्षण

WhatsApp Image 2021 08 03 at 3.49.28 PM महापौर ने आठ वैक्सीनेशन सेन्टर का किया निरीक्षण

लखनऊ। मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत शहर में शहर में चल रहे विभिन्न वैक्सीनेशन कैम्प का महापौर संयुक्ता भाटिया ने निरीक्षण किया। इसी कड़ी में लोक मंगल दिवस से निकलने के बाद ईदगाह के शाही इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली के निमंत्रण पर महापौर संयुक्ता भाटिया ने ऐशबाग स्थित वैक्सीनेशन कैम्प का निरीक्षण कर वहां लोगों का उत्साहवर्धन किया। महापौर ने वैक्सीनेशन कर रहे स्टाफ को प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर ईदगाह के शाही इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, मौलाना सुफ़यान, मो कलीम, डॉ मंजू चौरसिया, डॉ उमंग खन्ना, डॉ अभिषेक, इमरान कुरैशी, मुख्तार अहमद सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

WhatsApp Image 2021 08 03 at 3.46.40 PM महापौर ने आठ वैक्सीनेशन सेन्टर का किया निरीक्षण

इसके बाद चौक स्थित लाजपत नगर गुरुद्वारे में उम्मीद संस्था द्वारा आयोजित मेगा वैक्सीनेशन कैम्प का फीता काटकर उदघाटन किया। इस अवसर पर महापौर के साथ अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, विधायक डॉ नीरज बोरा, मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली, पार्षद अनुराग मिश्रा, नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अर्चना द्विवेदी, डॉ उमंग खन्ना, राजिन्दर सिंह बग्गा, हरपाल सिंह, निर्मल सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

इसके बाद छह और वैक्सीनेशन कैम्प का निरीक्षण महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया। लखनऊ में शत प्रतिशत वैक्सिनेशन कराने के लिए लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण किया।

WhatsApp Image 2021 08 03 at 4.38.27 PM महापौर ने आठ वैक्सीनेशन सेन्टर का किया निरीक्षण

इस अवसर पर बोलते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है। टीकाकरण से एक भी छूटना नहीं चाहिए। यदि एक भी व्यक्ति छूट जाता है तो हमारा अभियान अधूरा रह जायेगा।

वैक्सीनेशन सेन्टरों पर भारी भीड़ देखकर महापौर ने कहा वहां मौजूद लोगों का उत्साहवर्धन किया और कहा कि अपने घरों एवं आसपास के लोगों को भी आप लोग वैक्सीनेशन सेन्टर तक लेकर आएं जिससे इस सामूहिक प्रयास को सफलता मिल सके। अंत में उन्होंने कहा कि आप सभी को यह बात ध्यान रखनी है कि कोरोना अभी गया नहीं है।

WhatsApp Image 2021 08 03 at 3.46.19 PM महापौर ने आठ वैक्सीनेशन सेन्टर का किया निरीक्षण

सामाजिक दूरी, मास्क सैनिटाइजर का इस्तेमाल अभी हमें करते ही रहना है। हमारी छोटी सी लापरवाही भी इस खतरे को बहुत बढ़ा सकती है। ‘वैक्सीन भी और मास्क भी’ का यह मन्त्र हमे हमेशा याद रखना है।

Related posts

लखनऊ: राज्‍यपाल ने किया वृद्धाश्रम का निरीक्षण, कही बड़ी बात

Shailendra Singh

भारत माता पार्क में ममता चैरिटेबल ट्रस्ट ने कराया वृक्षारोपण

Shailendra Singh

विधायक और पूर्व श्रम मंत्री के बीच जंग जारी, पूर्व मंत्री को बताया झूठ का जरनेटर

Aman Sharma