Breaking News featured यूपी

बीएसपी रैली: तीन की मौत, सीएम और मायावती ने किया मुअावजे का एलान

mayawati raily बीएसपी रैली: तीन की मौत, सीएम और मायावती ने किया मुअावजे का एलान

लखनऊ। लखनऊ में बसपा के संस्थापक कांशीराम की दसवीं पुण्य तिथि पर आयोजित सभा में भगदड़ मचने की खबर है, बता दें कि इस भगदड़ के दौरान तीन लोगों के मरने और करीब 22 लोगों के धायल होन की खबर है। आपको बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती नेतृत्व में लखनऊ मंे रैली का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रदेश के कई हिस्सों से लोग आए हुए थे। सूत्र बताते हैं कि रैली में अचानक से भगदड़ मच गई, सूचना के अनुसार दो लोगों की मौत भी हो गई है।

mayawati-raily

आपको बता दें कि आज बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की दसवीं पुण्य तिथि है जिसके चलते बसपा ने रैली का आयोजन किया था, इस रैली में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से लोग आए हुए थे। रैली चल ही रही थी कि अचानक से भगदड़ मच गई जिसमें एक महिला की मौत भी हो गई, मृतक की पहचान शांति देवी (65 वर्ष) पत्नी पुत्ती विधूना कानपुर के रुप में हुई है। हालांकि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर ने कहा कि मौत का कारण भगदड़ नहीं है बल्कि अधिक गर्मी की वजह से मौत हुई है।

सूत्रों के मुताबिक रैली को लेकर काफी दिनों से तैयारियां चल रही थीं, इसी के चलते भीड़ जसादा इक्ट्ठा हो गई थी। लोगों कहना है कि इस विशाल रैली में सुरक्षा के कोई कड़े इंतेजाम नहीं किए गए थे। बताया जा रहा है कि लोगों को बुलाने के लिए करीब 18 ट्रेनें बुक कराई गई थीं।

Related posts

कोरोना ने गिरा दिए सोना-चांदी के भाव, जानिए सोना -चांदी में कितनी आयी गिरावट?

Mamta Gautam

अब बैंको से निकाल सकेंगे निर्धारित रकम से अधिक, पर होंगी ये शर्तें

Rahul srivastava

UP विधानसभा में ‘उत्तर प्रदेश गुंडा नियंत्रण विधेयक 2021’ बहुमत से पास

Shailendra Singh