September 20, 2021 10:08 pm
Breaking News यूपी

मायावती के भतीजे आकाश ने इस स्टेशन का नाम वीरांगना उदा देवी करने की मांग की

akash anand 1 मायावती के भतीजे आकाश ने इस स्टेशन का नाम वीरांगना उदा देवी करने की मांग की

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सियासी पारा इन दिनों चरम पर है। सभी राजनीतिक दल अपनी गोटियां सेट करने में अभी से जुट गए हैं। वोटरों को साधने की तमाम कवायदें की जाने लगीं हैं। सम्मेलनों की मानों बाढ़ आ गई है। इस बीच मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने भी अपनी राजनीतिक गतिविधियों को तेज कर दिया है।

हाल में नई दिल्ली में स्थित बसपा के केंद्रीय कार्यालय में युवाओं के साथ मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने युवाओं से उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही उनके समाधान का आश्वासन भी दिया। ऐसा माना जा रहा है कि वह जल्द ही लखनऊ शिफ्ट हो रहे हैं।

मायावती के भतीजे आकाश ने इस स्टेशन का नाम वीरांगना उदा देवी करने की मांग की
बसपा के नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद

आकाश आनंद ने इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एक मांग की है। जिसके कई सियासी मायने हैं। इसके राजनीतिक महत्व भी हैं। आकाश आनंद की इस मांग से एक बार फिर वीरांगना उदा देवी के नाम पर सियासी पारा चढ़ सकता है।

हाल ही में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन करने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा है। इस मामले के बाद एक बार फिर आलोचक योगी सरकार पर नाम बदलने वाली सरकार का ठप्पा लगाना शुरू कर दिया है। लेकिन, मायावती के भतीजे और बसपा के नेशनल को-ऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने इसका समर्थन किया है। साथ ही एक शर्त भी रखी है।

गोमतीनगर का नाम वीरांगना उदा देवी किया जाए

बसपा के इस युवा नेता ने ट्वीट किया कि यूपी सरकार ने केंद्र सरकार को झांसी रेलवे स्टेशन का नाम वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन करने का प्रस्ताव भेजा है। मैं इस प्रस्ताव का स्वागत करता हूं, लेकिन साथ ही सरकार लखनऊ के गोमती नगर रेलवे स्टेशन का नाम ‘वीरांगना उदा देवी’ के नाम पर रखे।

 

Related posts

हाईकोर्ट ने चौथी बार निरस्त की याचिका, अब राम-रहीम को नहीं मिलेगा पैरोल

Trinath Mishra

अमेरिका के दावे को भारत ने नकारा, सेना बोली पाक ने दो पायलट का दावा किया, अभिनन्दन भारत में हैं दूसरा कहां?

bharatkhabar

खरीदना चाहते है 20000 ​की रेंज में नया फोन तो देखिए स्मार्टफोन की लिस्ट के साथ उनके फीचर्स और कीमत

Trinath Mishra