Breaking News featured यूपी

काशीराम जयंती पर मायावती का बड़ा ऐलान, अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

काशीराम जयंती पर मायावती का बड़ा ऐलान, अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

लखनऊ: काशीराम जयंती 15 मार्च को प्रदेश के अलग-अलग भागों में मनाई जा रही है। इसी आयोजन पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेसवार्ता करके अपनी बात रखी। उन्होंने काशीराम जी को नमन करते हुए कहा कि आज भी बहुजन समाज पार्टी उन्हीं के रास्ते पर चल रही है। आज भी दलितों की आवाज को बुलंद करने के लिए बसपा सबसे आगे खड़ी रहती है।

मायावती ने कहा कि हम बाबा साहब के कारवां को लेकर आगे चल रहे हैं, सभी बसपा से जुड़े लोग निरंतर गरीबों, वंचितों और उपेक्षित वर्गों की बेहतरी में लगे हुए हैं। काशीराम जी ने ऐतिहासिक काम किया है, उनके प्रयासों से समाज में बड़े बदलाव आये हैं।

सरकार पर साधा निशाना

मायावती ने केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए, उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं। केंद्र सरकार से उनकी नाराजगी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि जब तक जातिवादी, रूढ़िवादी विचाराधारा सरकार में निहित रहेगी, बदलाव नहीं आ सकता। यह सोच समाज की समानता और एकता को खत्म कर देती है।

काशीराम जयंती पर मायावती का बड़ा ऐलान, अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा

राज्य सरकारें करें किसानों की मदद

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि किसान आंदोलन में कई किसान अपनी जान गवां चुके हैं। राज्य सरकारों को आगे आकर उन सबकी मदद करनी चाहिए। बसपा किसानों के साथ खड़ी हुई है, हम इस काले कानून का समर्थन नहीं करते हैं।

महंगाई पर पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आम आदमी महंगाई से बहुत परेशान है। गरीब और मेहनतकश व्यक्ति का जीवन बड़ा मुश्किल हो गया है। केंद्र सरकार और राज्य को इस पर ध्यान देना चाहिए।

काशीराम जयंती पर ऐलान अकेले लड़ेंगे चुनाव

मायावती ने अपनी प्रेसवार्ता में कहा कि बहुजन समाज पार्टी आने वाले चुनावों में अकेले ही मैदान में उतरेगी। हम सभी राज्यों के चुनाव पूरी ईमानदारी से लड़ेंगे और जीत भी दर्ज करेगें। गठबंधन का हमारा अनुभव अच्छा नहीं रहा है, इसीलिए नई रणनीति के साथ मैदान में उतरने की योजना है।

लोकसभा चुनाव में बसपा ने सपा के साथ गठबंधन किया था, लेकिन परिणाम उतने अच्छे नहीं आये थे। इसीलिए आने वाले 2022 के चुनाव को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी फूंक-फूंककर कदम रख रही है।

Related posts

कोरोना नियमों का पालन ना करने पर हाईकोर्ट की टिप्पणी, आज बुलाई महापंचायत, व्यापारी परेशान

Rahul

आनंद एल राय के निर्देशन में बनेंगी वर्ल्ड चेस चैम्पियन की बायोपिक, जानें कौन हैं विश्वनाथ आनंद

Aman Sharma

कुमाऊँ मंडल की बदहाल व्यवस्था को सुधारने के लिए आंदोलनकारी कर रहे हैं प्रदर्शन, जानिए क्या है मांग

Neetu Rajbhar