September 28, 2022 11:54 pm
featured यूपी

फतेहपुर: जिलाधिकारी तक पहुंचा मंदिर कब्जाने का मामला, डीएम ने किया ऐसा  

फतेहपुर: जिलाधिकारी तक पहुंचा मंदिर कब्जाने का मामला, डीएम ने किया ऐसा  

फतेहपुर: फतेहपुर में मुख्यालय के करीब 50 लोगों ने मनोज त्रिवेदी पर आरोप लगाते हुए उसपर मंदिर कब्जाने का आरोप लगाया। इसके साथ ही सभी ने नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन किया। मामले पर जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने लोगों से मिलकर उनकी बात सुनी और उप जिलाधिकारी प्रमोद झा को जांच करने के निर्देश दिए, तब जाकर लोग शांत हुए।

पूरे जयराम का पुरवा मजरे मिठ्ठनपुर के रहने वाले जय करण ने बताया कि, वह पुजारी हैं। मनोज त्रिवेदी ने हमारे यहां स्थित मंदिर पर कब्जा किया है। कब्जाने के बाद उसने इसी जमीन पर विद्यालय भी खोल लिया है। इसी तरह पटेल नगर स्थित हनुमान मंदिर और उसी से जुड़ी सरकारी जमीन को भी कब्जा कर लिया है।

चढ़ावे का निजी उपयोग का आरोप

इसके साथ ही मंदिर के दान पत्र में आने वाले चढ़ावे को वह अपने निजी कार्य के लिए उपयोग करता है। विरोध करने पर वह धमकाता है। मामले पर जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाते हुए जय करण सहित करीब 50 लोगों ने मनोज त्रिवेदी के अत्याचार को बताया।

 

फतेहपुर: जिलाधिकारी तक पहुंचा मंदिर कब्जाने का मामला, डीएम ने किया ऐसा  

 

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि, मनोज का मिठ्ठनपुर के मंदिर में काफी समय से कब्जा है। वह मंदिर में अपना ताला बंद रखता था, लेकिन 2018 में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने मंदिर का ताला खुलवा दिया था। इसके बाद उन अधिकारी का स्थानांतरण हुआ और फिर सबकुछ पहले जैसे होने लगा। जय करण के अनुसार जब वह मंदिर में पूजा के लिए दीप जलाने जाते हैं तो विद्यालय की महिला उसे फूंक कर बुझा जाती है।

डीएम ने कहा- जांच करवाई जा रही

उन्होंने मनोज पर आरोप लगाते हुए कहा कि, यह व्यक्ति मंदिरों को कब्जाने के साथ ही वहां के पुजारी को डरा धमका कर भगा देता है, जिससे उसकी तानाशाही निष्कटंक चलती रहे। जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने बताया कि, मामले पर जांच करवाई जा रही है।, जो भी होगा उसके अनुरूप आगे की कार्रवाई होगी।

Related posts

भारी फजीहत के बाद व्हाट्सएप का यू टर्न, प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट को किया स्थगित

Aman Sharma

Lifestyle: शरीर में है विटामिन-D की कमी तो ऐसे लगाएं पता

Aditya Mishra

हफ्ते भर कोरोना केस नहीं आने पर जिले को मिलेगा पुरस्कार, सीएम योगी ने दिया निर्देश

Shailendra Singh