September 25, 2021 11:59 pm
featured धर्म

जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर बंद रहेगी भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा..

mathura जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर बंद रहेगी भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा..

जन्माष्टमी हर साल पूरे देश में धूमधाम से मनाई जाती है। भगवान श्री कृष्ण के जन्मदिन पर दुनियाभर में मौजूद उनके चाहने वाले जन्माष्ठमी को उत्सव के तौर पर मनाते हैं। यही कारण है कि, भगवान कृष्ण के भक्त हर साल जन्माष्टमी का बेसब्री से इंतजार करते हैं। और भगवान की नगरी में कृष्ण जी का जन्मदिन मनाते हैं। लेकिन इस बार भक्तजन ऐसा नहीं कर सकेंगे। क्योंकि कोरोना के चलते 13 अगस्त तक मथुरा सार्वजनिक रूप से लोगों के लिए बंद रहेगा।

mathura जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर बंद रहेगी भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा..
कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन व ब्रज के सभी मंदिरों के संचालक, सेवायत एवं प्रबंधकों के बीच हुई वार्ता में कोरोना वायरस महामारी के दिशा-निर्देशों के अनुपालन का निर्णय लिया गया। इसी के तहत मथुरा-वृन्दावन , गोवर्धन, बरसाना, नन्दगांव, गोकुल, महावन और बलदेव आदि सहित सभी तीर्थस्थलों के मंदिर 10 अगस्त की दोपहर 12 बजे से 13 अगस्त दोपहर बाद तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे। हालांकि मंदिर के अंदर सभी कार्य पहले की तरह संपन्न कराए जाएंगे.

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को मनाने के लिए श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर में बड़ी तैयारियां की गई हैं। परिसर के सभी मंदिरों को बड़े ही भव्य एवं दिव्य रूप में सजाया गया है।’ उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुपालन में श्रद्धालु इस बार दूरदर्शन व अन्य चैनलों द्वारा टीवी पर सीधे प्रसारण के जरिये श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल हो सकेंगे।

https://www.bharatkhabar.com/high-risk-on-coronavirus-death-in-india/
उन्होंने जन्माष्टमी पर्व के आयोजनों के संबंध में बताया कि बुधवार को प्रातः दिव्य शहनाई एवं नगाड़ों के वादन के साथ भगवान की मंगला आरती के दर्शन होंगे। इसके बाद भगवान का पंचामृत अभिषेक किया जाएगा एवं ठाकुरजी के प्रिय स्त्रोतों का पाठ एवं पुष्पार्चन सम्पन्न होगा।
इसके साथ ही हर साल जन्माष्टमी की होने वाली पूजा को संपन्न किया जाएगा। मंदिर के सेवादार हमेशा की तरह ही भगवान श्री कृष्ण का जन्मदिन मनाएंगे।

Related posts

बूचड़खानों पर कार्रवाई से नाराज मीट व्यापारी, आज भी जारी रहेगी हड़ताल

kumari ashu

उत्तर प्रदेश: योगी के विधायक को सीएमओ ऑफिस में घुसने से रोका, गेट पर जड़ा ताला

Breaking News

योगी आदित्यनाथ बोेले: इस बार 74+ सीट, MP-MLA Fight पर कार्रवाई की ‘घूंटी’

bharatkhabar