November 30, 2022 11:47 pm
featured खेल देश

WC T20: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

women team

नई दिल्ली : पहले मैच में जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को यहां चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व टी-20 के अपने दूसरे ग्रुप लीग मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। भारतीय टीम को दुनिया की शीर्ष टी-20 टीम में जगह नहीं दी जाती लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 गेंद में 103 रन की पारी की बदौलत 34 रन से जीत दर्ज की।

women team

भारतीय टीम इसी लय का फायदा उठाकर पाकिस्तान को हराना चाहेगी जिसके खिलाफ 2016 में अपनी सरजमीं पर विश्व टी-20 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली में मिली इस हार के बाद से भारत एशिया कप के दो टूर्नामेंट में पाकिस्तान से तीन बार भिड़ा और हर बार उसने जीत दर्ज की।

भारत का पाला मजबूत

पाकिस्तान को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए युवा जेमिमा रोड्रिगेज ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया। कप्तान हरमनप्रीत जब लय में थी तो जेमिमा ने इस अनुभवी खिलाड़ी को पूरी स्ट्राइक की और इसके बावजूद सात चौके जड़ने में सफल रही।

प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच धीमे गेंदबाजों के अनुकूल रही और पहले मैच में भारत ने ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा और डायलन हेमलता, लेग स्पिनर पूनम यादव और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव के रूप में चार धीमे गेंदबाजों को अपनाया। न्यूजीलैंड के नौ विकेटों में से आठ भारतीय स्पिनरों को खाते में गए जबकि एक विकेट टीम में शामिल एकमात्र तेज गेंदबाज अरुणधति रेड्डी ने हासिल किया।

दोनों टीम इस प्रकार है:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिगेज, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया, एकता बिष्ट, डायलन हेमलता, मानसी जोशी, वेदा कृष्णमूर्ति, अनुजा पाटिल, पूनम यादव, मिताली राज, अरुणधति रेड्डी, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव।

पाकिस्तान: जावेरिया खान (कप्तान), एमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयेशा जफर, बिसमाह मारूफ, डायना बेग, मुनीबा अली, नाहिदा खान, नास्रा संधू, नतालिया परवेज, निदा दार, सना मीर, सिद्रा नवाज और उमेमा सोहेल।

समय: मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

Related posts

राज्यसभा में जयललिता को श्रद्धांजलि, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

shipra saxena

छेड़खानी के खिलाफ नहीं देखा होगा आपने ऐसा आंदोलन, जाने BHU की पूरी घटना

Rani Naqvi

जीवन के शुरुआती निर्माण ब्लॉकों को दर्शाता है दुर्लभ उल्कापिंड

Samar Khan