featured देश वीडियो

पीओके में भड़की जनता गूंजे ‘गो नवाज गो’ के नारे (वीडियो)

POK पीओके में भड़की जनता गूंजे 'गो नवाज गो' के नारे (वीडियो)

नई दिल्ली। हाल ही में कश्मीर की आजादी को लेकर भारत के खिलाफ बयान देने वाले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अब पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) में मुश्किलों में घिर गए हैं। दरअसल, पीओके में लोगों ने पाकिस्तान और नवाज शरीफ के खिलाफ प्रदर्शन किया है। वहां के स्थानीय नागरिकों का आरोप है कि नवाज शरीफ और जरदारी की पार्टी ने पिछले कुछ दिनों में वहां 14 लोगों का कत्ल कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने वहां ‘गो नवाज गो’ के नारे लगाए।

(वीडियो साभार)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीओके में चुनाव के दौरान पाकिस्तानी सेना ने 15-20 लोगों को हिरासत में लिया था। जिसके बाद वहां के मीरपुर में 3 शव और 25 जुलाई को मुजफ्फराबाद में 2 शव मिले थे। इन्हें गोलियों से भून दिया गया था। इनके शरीर से गोलियां मिली वो पाक सेना की थी। प्रदर्शन‍कारियों का आरोप है कि पीओके चुनाव को हमेशा से सत्ताधारी दल के हिसाब से फिक्स किया जाता रहा है।

गौरतलब‍ है कि 21 जुलाई को संपन्न हुए चुनाव में नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग को 41 में से 32 सीटों पर जीत मिली थी। इसके बाद पाक पीएम नवाज शरीफ ने कश्मीर के मुद्दे पर कहा था कि उन्हें उस दिन का इंतजार है जब कश्मीर पाकिस्तान का एक हिस्सा बन जाएगा। नवाज ने कहा था कि भारत के कब्जे वाले कश्मीर में आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर रहे लोगों को नहीं भूलना चाहिए। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पीएमएल-एन अगली सरकार बनाने के लिए तैयार है।

Related posts

नेपाल के बाद क्या चीन के साथ मिलकर बांग्लादेश भारत को धोखा?

Mamta Gautam

नहीं आया तेजस्वी यादव पर कोई फैसला, बिहार कैबिनेट की बैठक हुई खत्म

Pradeep sharma