January 29, 2022 7:43 am
Breaking News यूपी

शहीद कोरोना योद्धाओं को कर्मचारियों ने दी श्रद्धांजलि

IMG 20210530 WA0055 शहीद कोरोना योद्धाओं को कर्मचारियों ने दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। कोरोना के कारण असमय मौत के काल में समाए कोरोना योद्धाओं को कर्मचारियों ने श्रद्धांजलि दी। कर्मचारियों ने अपने घरों में मोमबत्ती और दीये जलाकर शहीदों को याद किया। साथ ही सरकार से शहीद कोरोना योद्धाओं के परिवारीजनों को मुआवजा देने की मांग की।

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष मयंक प्रताप सिंह व महामंत्री डॉ0 इस्लाम मोहम्मद तव्वाब के आवाह्न पर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत कार्यरत समस्त संविदा कर्मचारियों ने अपने-अपने घरों से ही मोमबत्ती व दीप जलाकर पिछले एक वर्ष से अभी तक कोरोना ड्यूटी करते हुये शहीद हो चुके लगभग 40 संविदा कर्मचारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

साथ ही शासन से ये अपील किया कि हमारे जो संविदा साथी कोरोना से शहीद हुए हैं उनको सरकार द्वारा घोषित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण बीमा योजना के अंतर्गत निर्धारित रु0 50 लाख की बीमा धनराशि शहीद हुए कर्मचारियों के  निराश्रित और शोकाकुल परिवार को प्रदान की जाये ,जो अभी तक लम्बित है।

गौरतलब है कि कोरोना के दौरान मरीजों की सेवा में कटिबद्ध होकर संविदा कर्मचारियों ने अपनी सेवाएं पूरे प्रदेश में प्रदान की हैं और कई संविदा कर्मचारी संक्रमित होकर काल के गाल में समा गए हैं। जिसके क्रम में कर्मचारियों की आत्मा की शांति के लिए एवं प्रदेश सरकार का ध्यान कर्मचारियों की ओर आकृष्ट करने के लिए एनएचएम संघ प्रयासरत है। निश्चित रूप से संविदा कर्मचारी बिना डरे  अपने आप को समर्पित करके कोरोना के रोगियों की सेवा कर रहे हैं जो कि अनुकरणीय है।

Related posts

कश्मीर मामला: चिदंबरम ने पेश की सफाई, पीएम बोले- देश की एकता खत्म नहीं होने देंगे

Pradeep sharma

यूपी दौरे पर सीएम धामी, जानिए किन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

Neetu Rajbhar

रेलमंत्री ने पहली अंत्योदय एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

Rahul srivastava