हिन्दू बन शादीशुदा मुस्लिम युवक ने रचाई शादी, खुली पोल तो हुआ फरार

गोण्डा। उत्तर प्रदेश के गोण्डा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक हिन्दू लड़की के साथ एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू बनकर शादी कर रहने लगा। जबकि युवक पहले से ही शादी शुदा था और 2 बच्चों का बाप भी था। उनसे लड़की से जहां अपनी असलियत छुपाई वहीं पर अपना मजहब भी छिपाकर शादी की। जब लड़की को पता चला तो मामला थाने पर जा पहुंचा। फिलहाल इस मामले को लेकर पुलिस ने लड़की की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामला जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र का है, इलाके की रहने वाली लड़की के घर के आप इस युवक का आना जाना था। वहां पर इसके वह ठेकेदारी का काम करता था। रहन-सहन से वह एक सपन्न परिवार का लगता था। बातचीत में उसकी जान-पहचान लड़की की बुआ से हो गई। युवक में अपना परिचय कृष्ण कुमार कश्यप के तौर पर दिया। इसके साथ साथ वह युवती के घर आने-जाने लगा। जान-पहचान बढ़ने के बाद एक दिन युवती की बुआ ने उससे कहीं शादी-ब्याह के लिए अच्छे रिश्ते की बात की तो युवक ने खुद को ही अविवाहित बताते हुए पेश कर दिया।

युवती के परिजनों ने युवक के कहने पर उससे अपने ग्रेजुएट बेटी की शादी हिन्दू रीत रवाज से पिछले साल दिसंबर में मंदिर में कर दी। साथ मे रहने पर कुछ दिन बाद लड़की को पता चला कि उसका पति मुस्लिम है जिसका नाम कृष्णा नही बल्कि नसीर है और उसके बीवी व दो बच्चे पहले से ही है तो उसके पैर से जमीन खिसक गई। इस बात पर मानसिक रूप से प्रताड़ित हो और समाज मे अपना सबकुछ गंवा चुकी पीड़िता ने नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। जिले के एसपी उमेश सिंह के अनुसार आईपीसी की धारा 376, 419 और 420 समेत अन्य में मुकदमा दर्जकर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

    विशाल सिंह, संवाददाता