सेना विद्रोही महिलाओं के प्राइवेट पार्ट पर मारे गोली: दुतेर्ते

मनीलाष। फिलीपींस में सरकार के खिलाफ जारी विरोध को दबाने के लिए राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने सेना को एक अजीब ही फरमान सुनाया है। विरोध को रोकने के लिए दुतेर्ते ने सेना से कहा है कि विद्रोही महिलाओं के प्राइवेट पार्ट पर गोली मारो। मिली जानकारी के मुताबिक 7 फरवरी को दुतेर्ते ने पूर्व साम्यावादी विद्रोहियों को संबोधित किया था। इसके अलावा उन पर पुलिस को ड्रग डीलर्स को गोली मारने के आदेश का भी आरोप लगा हुआ है। यहीं नहीं फिलीपिंस में चार हजार लोगों की हत्या करने के मामले में अंतर्राष्ट्रीय अदालत उनके खिलाफ सुनवाई कर रही है। ॉ

बताया जा रहा है कि विरोध को दबाने के लिए दुतेर्ते ने कहा कि जवानों से कहो कि विद्रोही महिलाओं को मारे नहीं, बल्कि उनके प्राइवेट पार्ट में गोली मार दें क्योंकि बिना गुप्तांग के विद्रोही महिलाएं किसी काम की नहीं रहेंगी।  बता दें कि सत्ता में आने के बाद से दुतेर्ते ने ड्रग्स लेने वाले और बेचने वाले लोगों को निशाने पर लिया हुआ है। इसी बीच वह कई बार अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहे हैं।

 

शनिवार को दुतेर्ते ने इंटरनेशनल कोर्ट से कहा कि फिलीपींस को ड्रग से मुक्त करने के कैम्पेन के लिए मुझे जेल नही, मौत की सजा देना। दरअसल, कोर्ट फिलीपींस में ड्रग वार के दौरान पुलिस के द्वारा मारे गए करीब 4 हजार नागरिकों की हत्या के मामले पर सुनवाई कर रही थी। रोड्रिगो पर आरोप हैं कि उन्होंने पुलिस को ड्रग के कारोबार से जुड़े लोगों को गोली मारने का आदेश दिया था।