corona help कोरोना की इस जंग में कई सितारों ने बढ़ाया मदद का हाथ

कोरोना महामारी ने देश में तबाही मचा रखी है। रोजाना हजारों लोग अपने करीबियों को खो रहे हैं। आलम ये है कि अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयों की कमी मुसीबत बनी हुई है। लोग सोशल मीडिया के जरिए एक दूसरे की मदद करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में अब बॉलीवुड के कई फिल्मी सितारे सामने आए हैं। कई एक्टर्स अपने सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन, दवाई आदि की जानकारी शेयर करते दिख रहे हैं, तो कई जरूरतमंदों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में जुटे हैं।

mahboba mufti 1 कोरोना की इस जंग में कई सितारों ने बढ़ाया मदद का हाथ

सलमान खान खिला रहे खाना

पिछले साल लॉकडाउन में जरूरतमंदों की आर्थिक रूप से मदद करने वाले सलमान खान ने एक बार पिर से इस संकट घड़ी में लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। सलमान खान ने महाराष्ट्र में लगे लॉकडाउन के बीच फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए नाश्ते और खाने का इंतजाम कराया। हाल ही में सलमान ने खुद खाना चखने के बाद इसे जरूरतमंदों तक पहुंचाया।

bhumi 1 कोरोना की इस जंग में कई सितारों ने बढ़ाया मदद का हाथ
प्लाज्मा डोनेशन को प्रेरित कर रही भूमि पेडनेकर

कुछ दिन पहले कोरोना वायरस की चपेट में आई एक्ट्रेस भूमि पडनेकर, कोरोना वायरस से जंग जीतने के बाद अब कोविड-19 वॉरियर के तौर पर लोगों को प्लाज्मा डोनेशन के प्रति जागरूक कर रही हैं। भूमि ने लोगों से अपील की कि जो लोग प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं वो उनके ट्विटर और इंस्टाग्राम में जाकर फॉर्म भर सकते हैं। जिससे उनके वॉलिंटियर्स उन लोगों को फोन करके जरूरतमंदों को प्लाज्मा पहुंचाने में मदद करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों की मदद के लिए पैसा इकट्ठा करने की पहल भी की है।

sonu sood कोरोना की इस जंग में कई सितारों ने बढ़ाया मदद का हाथ

सोनू सूद कर रहे डिजिटली मदद

सोनू सूद ने एक टेलिग्राम ऐप लॉन्च किया है और जिसकी जानकारी उन्होने ट्वीट कर दी है। सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा अब पूरा देश साथ आएगा। जुड़िए मेरे साथ टेलिग्राम चैनल पर इंडिया फाइट्स विद कोविड पर हाथ से हाथ मिलाएंगे, देश को बचाएंगे। बता दें इस एप के जरिए सोनू सूद जरूरतमंदों को बेड, दवाइयां और ऑक्सीजन उपलब्ध कराएंगे। वहीं एक्टर ने लोगों से सोनू सूद कोविड फोर्स ज्वाइन करने की अपील भी की है।

गुरमीत चौधरी बनवाएंगे अस्पताल

एक्टर गुरमीत चौधरी ने लखनऊ और पटना में कोरोना वायरस के इलाज के लिए अस्पताल खोलने की घोषणा की है। गुरमीत ने बताया कि वह पटना और लखनऊ में 1000 बेड की क्षमता और अल्ट्रा मॉडर्न सुविधाओं वाला अस्पताल खोलेंगे। इसके बाद वो ऐसे ही अस्पताल और भी शहरों में खोलेंगे। गुरमीत ने लिखा मैंने फैसला किया है कि मैं पटना और लखनऊ में अल्ट्रा मॉडर्न सुविधा वाले अस्पताल खोलूंगा, जिनमें एक हजार बेड होंगे। और ऐसे ही अस्पताल आपके सहयोग और आशीर्वाद से और भी बनवाऊंगा।

akshay kumar कोरोना की इस जंग में कई सितारों ने बढ़ाया मदद का हाथ
अक्षय कुमार ने दिए 1 करोड़ रुपए

कुछ दिन पहले अक्षय कुमार ने सांसद और क्रिकेटर गौतम गंभीर के फाउंडेशन को 1 करोड़ रुपए दिए हैं। गौतम ने खुद अक्षय कुमार का शुक्रिया करते हुए जानकारी साझा की थी। उन्होंने बताया था कि इन रुपयों का इस्तेमाल जरूरतमंदों को भोजन, दवाई और ऑक्सीजन के लिए किया जाएगा।

वहीं आयुष्मान खुराना और उनकी पत्नी ताहिरा ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक मदद की। और दोनों ने लोगों से इस मुश्किल वक्त में एक दूसरे का साथ देने की अपील की।

बालिगों का एक मई से होगा वैक्सीनेशन, पंजीकरण ने उलझाया

Previous article

कोरोना काल में होम्‍योपैथिक दवा लेने वाले ध्‍यान से पढ़ लें ये खबर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.