जिला पंचायत सदस्य के एक पद पर 33 उम्मीदवार, दिलचस्प होगा मुकाबला

लखनऊ: पंचायत चुनाव में भी अब माहौल बड़ा दिलचस्प होने लगा है। जिला पंचायत सदस्य के एक पद के लिए मैदान में 33 उम्मीदवार खड़े हुए हैं। लखनऊ में यह चुनावी जंग लोगों को भी खूब प्रभावित कर रही है।

बीकेटी वार्ड नंबर 5 का मामला

लखनऊ के बीकेटी में वार्ड नंबर इस बार चुनाव का बड़ा रण बनने जा रहा है। यहां एक पद के लिए मैदान में कई दावेदार हैं। सर्वाधिक 33 लोगों ने इस वार्ड में जिला पंचायत पद के लिए अपनी दावेदारी ठोंक दी है। अब 2 मई को देखना मजेदार होगा कि कौन बनेगा विजेता ?

लखनऊ के सभी इलाकों में दिख रहा जटिल समीकरण

पंचायत कहने को तो छोटा चुनाव है, लेकिन इसमें चुनावी जंग बड़ी दिलचस्प देखने को मिल जाती है। आम जनता छोट-छोटे मुद्दों और बातों पर वोट का निर्धारण कर लेती है। यहां क्षेत्र में लोकप्रियता से हटकर और बहुत सारे पहलु चुनाव में काम आते हैं।

बीकेटी ही नहीं, इस बार लगभग सभी सीटों पर 20 से अधिक दावेदार दिखाई दे रहे हैं। हालांकि जीतेगा कोई एक, लेकिन जोर सभी लगा रहे हैं। वार्ड संख्या 20 मोहनलाल गंज में 28 प्रत्याशी, वार्ड 2 बीकेटी में 23 लोग, सरोजनीनगर वार्ड 17 से 21 लोगों ने पर्चा दाखिल किया है। इसके अलावा भी कई ऐसे वार्ड लखनऊ क्षेत्र में ही हैं, जहां 20 के आस-पास लोगों ने जिला पंचायत पद के लिए चुनावी समर में किस्मत आजमाई है।

चार चरण में हो रहे चुनाव

इस बार पंचायत चुनाव 15 अप्रैल से शुरु होकर 29 अप्रैल तक होंगे, इसके बाद 2 मई को नतीजे आयेंगे। लखनऊ में वोटिंग दूसरे चरण में 19 अप्रैल को होगी, इस दौरान कुल 20 जिलों में वोट डाले जायेंगे। ग्राम प्रधान, बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य जैसे पदों के लिए सभी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने केंद्र से की अपील, रद्द की जाएं CBSE परिक्षाएं

Previous article

प्रयागराज में कोरोना चरम पर, इस अस्पताल में ओपीडी बंद

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured