देश

भारत में कोरोना वैक्सीनेशन 99 करोड़ के पार पहुंचा: मनसुख मंडाविया

कोरोना वैक्सीनेशन

देश और दुनिया में दो लहर में तबाही मचाने वाले कोरोना वायरस को वैक्सीनेशन के जरिए रोका जा रहा है। दुनिया के साथ- साथ भारत में भी जोर-शोर से कोविड वैक्सीनेशन हो रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि देश वैक्सीनेशन में 99 करोड़ के पार पहुंच चुका है। स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “हम 99 करोड़ पर हैं. इसके लिए आगे बढ़े भारत और हमारे 100 करोड़ कोविड-19 वैक्सीनेशन की दिशा में तेजी से बढ़ना जारी रखे।

दरअसल भारत में कोविड वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत 16 जनवरी 2021 से की गई थी। शुरुआत में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की डोज लगाई गई थी। 2 फरवरी से वैक्सीनेशन के लिए फ्रंटलाइन वर्कर्स को इसके लिए योग्य माना गया था। इसमें केन्द्र और राज्य के पुलिस कर्मियों, आर्म्ड फोर्स, होम गार्ड्स, सिविल डिफेंस और डिजास्टर मैनेजमेंट वॉलेंटियर्स, म्यूनिसिपल वर्कर्स, जेल स्टाफ, कंटेनमेंट और सर्विलांस जोन में लगे पीआरआई स्टाफ और रिवेन्यू वर्कर्स, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और इलैक्शन स्टाफ को शामिल किया गया था।

कोरोना वैक्सीनेशन के बाद कोरोना मामलों में गिरावट लगातार जारी है। मंगलवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 13,058 नए कोरोना केस आए और 164 कोरोना संक्रमितों की जान चली गई। 19,470 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं यानी कि 6576 एक्टिव केस कम हो गए।

Related posts

 पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 30 गाड़ियां पहुंची

Rani Naqvi

यूटी प्रशासन सुखना लेक में पियरे जीनरनेट की पैडल बोट की प्रतिकृति पेश करता है

Trinath Mishra

मोदी कॉन्सर्ट्स में बोल सकते हैं, संसद में क्यों नहीं : राहुल

bharatkhabar