September 29, 2021 1:55 am
featured यूपी

प्रयागराजः अखिलेश का स्टेटस लगाना पड़ा युवक को महंगा, पिटाई के बाद अस्पताल में तोड़ा दम

प्रयागराजः अखिलेश का स्टेटस लगाना पड़ा युवक को महंगा, पिटाई के बाद अस्पताल में तोड़ा दम

प्रयागराजः जिले के कौंधियारा इलाके में एक युवक को वाट्सएप पर स्टेटस लगाने के बदले अपनी जान गंवानी पड़ी है। गांव के एक युवक से उसका विवाद हो गया और दूसरे पक्ष ने स्टेटस लगाने वाले युवक की जमकर पिटाई कर दी। युवक की हालत गंभीर हो गई, जिसके बाद उसे एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

युवक की मौत से पूरे परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, मारपीट की घटना में मृतक की माता और उसका एक भाई भी घायल है। युवक की मौत से पूरे गांव में तनाव फैल गया और सूचना पाकर आलाअधिकारियों ने पुलिस फोर्स गांव मे तैनात कर दी। वहीं, हत्या के बाद आरोपी परिवार सहित घऱ से फरार है।

स्टेटस ने ली जान

दरअसल, कौंधियारा जुगल क्षेत्र के कठौली कचनावा गांव के रहने वाले सोनू यादव और प्रीतम सिंह एक दूसरे के न सिर्फ पड़ोसी हैं बल्कि एक समय में एक दूसरे के सच्चे दोस्त हुआ करते थे। एक स्टेटस ने दोनों दोस्तों के बीच दुश्मनी का बीज बो दिया और सोनू को अपनी जान गंवानी पड़ी।

मामूली कहासुनी बनी मौत की वजह

दरअसल, सोनू ने अपने फोन पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का 2022 चुनाव का एक वीडियो का स्टेटस लगाया था। बताया जा रहा है कि वीडियो में कुछ बातें विवादित थीं, पहले तो आरोपी प्रीतम सिंह ने सोनू को वीडियो हटाने के लिए कहा लेकिन जब वह नहीं माना तो कहासुनी हो गई।

इलाज के दौरान हुई मौत

इस दौरान प्रीतम ने अपने सहयोगी शिशुपाल और अन्य साथियों को लेकर सोनू पर हमला कर दिया। बचाव में आईं सोनू की मां और उसके भाई की भी पिटाई की गई। वहीं, पिटाई की वजह से सोनू गंभीर रुप से घायल हो गया। बीते मंगलवार को इलाज के दौरान सोनू की मौत हो गई।

चारों आरोपी गिरफ्तार

सोनू की मौत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने पीड़ित परिवार की ओर से मिली तहरीर के आधार पर चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि दोनों के बीच व्हाट्सएप स्टेटस लगाने को लेकर विवाद हुआ था। 26 तारीख को सोनू घायल गया था और 27 तारीख को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में कर्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सोनू के हक में सपा ने उठाई अवाजा

अब चूंकि सोनू यादव समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ था, तो ऐसे में उसकी मौत के कारण सपा के कार्यकर्ता परिवार को सहानुभूति देने पहुंचे। युवजनसभा के प्रदेश अध्यक्ष संदीप यादव ने मौजूदा सरकार को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए। संदीप ने कहा कि मृतक सोनू को मुआवजा मिलना चाहिए। उसकी पत्नी को 50 लाख रुपए, परिवार को असलहे के प्रयोग करने का लाइसेंस देना चाहिए।

Related posts

अखिलेश को ‘सख्त सीएम’ के तौर पर पेश करने की पहल

Rahul srivastava

भारतीय रेलवे एक सितंबर से खत्म कर देगा ये फ्री सेवा

Rani Naqvi

मेरठ में होगी ‘द उत्तर प्रदेश स्टेट स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी’ की स्थापना, CM योगी ने दिखाई हरी झण्डी

Aman Sharma