January 18, 2022 2:35 am
दुनिया

प्लेन से नीचे जा गिरा शख्स का iPHONE, फिर यहां से मिला सही सलामत

man drops i phone from plane प्लेन से नीचे जा गिरा शख्स का iPHONE, फिर यहां से मिला सही सलामत

पहले के समय में लोग सोने-चांदी को सबसे अजीज और कीमती माना करते थे. आज के समय में भी सोने और चांदी की खूब अहमियत है, लेकिन सोने और चांदी से भी ज्यादा एक चीज लोगों को सबसे प्यारी और अजीज है और इसे पाने के लिये आज के जमाने के लोग कुछ भी करने को तैयार है. जी हां और वो आई-फोन(iphone). जी हां, आई-फोन लोगों को इतना पंसद है कि उसे पाने के लिये लोग अपनी कोई भी चीज को बेचने तक राजी हो जाता है. अब सोचिये जिस चीज के आज के जमाने के लोगों को इतना प्यार है अगर उसे कुछ हो जाए तो या वो खो जाए तो…तो आखिर क्या होगा.

लेकिन ब्राजील में एक फिल्म निर्माता ने कुछ ऐसा किया जो किसी के लिये एक बहुत बुरे सपने के जैसा होगा. ब्राजील के डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता अर्नेस्टो गालियोट्टो ने अपना आई-फोन हैलिकॉपटर की खिड़की से गिरा दिया. ऐसा करने के बाद शुरुआत में तो वो भी घबरा गये के पता नहीं उनका फोन अब दोबारा उन्हें मिलेगा भी के नहीं.
फिल्म निर्माता और पर्यावरणविद् शुक्रवार को रियो डी जनेरियो के काबो फ्राई में एक समुद्र तट के ऊपर हवाई जहाज में उड़ रहे थे, इसी दौरान उन्होंने अपना iPhone 6S हवाई जहाज की खिड़की से बाहर गिरा दिया.

GPRS से ढूंढा फोन
फिर फिल्म निर्माता ने GPRS से अपने फोन को ढूंढने की कोशिश की और सौभाग्यवश उन्हें एक समुद्र के तट पर उनका फोन पड़ा मिला. निर्माता को न सिर्फ अपना फोन सही सलामत मिला बल्कि फोन चल रहा था और काम भी कर रहा था. इस पूरी घटना का वीडियो भी रिकॉर्ड हो गया.

i phone प्लेन से नीचे जा गिरा शख्स का iPHONE, फिर यहां से मिला सही सलामत

गिरने से लैंडिंग तक का पूरा वीडियो रिकॉर्ड
एक वीडियो जो उन्होंने यूट्यूब पर शेयर किया है. उसमें गिरने के लैंडिंग तक का पूरा समय रिकॉर्ड हो गया है. गिरने का वीडियो भी सिंगल इंजन प्लेन के केबिन में लगे कैमरे में कैद किया गया.

Related posts

डीएनए नमूने से किम जोंग नम की पहचान की हुई पुष्टि

Rahul srivastava

भारत 2022 में अगले जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Rani Naqvi

रोहिंग्या संकट के लिए आंग सान सू की ने दक्षिणी देशों से लगाई मदद की गुहार

rituraj