featured देश राज्य

कोलकाता में 25 मार्च को ‘ममता की हुंकार’, विपक्ष के कई नेता हो सकते हैं शामिल

ममता बनर्जी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की अध्यक्ष ममता बनर्जी अगामी 25 मार्च को कोलकाता में मेगा रैली करेंगी। बताया जा रहा है कि इस रैली में गैर कांग्रेसी और गैर बीजेपी नेताओं को भी ममता बनर्जी मेगा रैली में शामिल होने के लिए न्यौता दे सकती हैं। बता दें कि ममता की यह मेगा रैली कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में रैली आयोजित किया जाएगा।

मेगा रैली में ये नेता हो सकते शामिल

गौरतलब है कि इस रैली में शिरकत करने के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी को न्योता दिया जा सकता है। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई के महीने में विधानसभा चुनाव की संभावना है।

कांग्रेस-लेफ्ट के बीच सीटों को लेकर मनभेद

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के होने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। चुनाव आयोग कभी भी तारीखों का ऐलान कर सकता है। ऐसे में एक तरफ जहां बीजेपी और टीएमसी अपनी-अपनी जीत के लिए तैयारियों में जुटी हैं तो वहीं कांग्रेस ने अपने दोस्त यानी लेफ्ट पार्टी से एक तरह की दूरी बना ली है। दरअसल चुनाव से पहले कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के बीच सीटों को लेकर पेच फंस गया है। इसी का असर है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अब बंगाल में होने वाली दोनों पार्टियों की साझा रैली में हिस्सा नहीं लेंगे।

पहली रैली में ही राहुल ने किया किनारा

गौरतलब है कि रविवार को कोलकाता में लेफ्ट और कांग्रेस की संयुक्त रैली होनी है, अब इसमें राहुल गांधी के नहीं शामिल होने की बात सामने आ रही है। वहीं राहुल गांधी की जगह कांग्रेस की ओर से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनसभा में शामिल होंगे। बता दें कि बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों ने साथ में चुनाव लड़ने की बात तो कही है, लेकिन अभी सीटों को लेकर कोई समझौता नहीं हो सका है। अब इसी का असर कोलकाता में होने वाली इस रैली पर साफ देखने को मिल रहा है।

Related posts

कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी गिरफ्तार, केसीआर पर लगाए गंभीर आरोप

mahesh yadav

वाराणसी में राहुल-प्रियंका, जनसभा से पहले काशी विश्वनाथ दरबार में लगाई हाजरी

Neetu Rajbhar

अदालत ने जारी किया वारण्ट, तांत्रिक साले समेत जेल जायेगा जालसाज रामपूजन

Trinath Mishra