January 29, 2022 1:12 pm
featured यूपी

मलिहाबाद विधायक ने गरीबों को बांटा राशन, लोगों से की ये अपील

मलिहाबाद विधायक ने गरीबों को बांटा राशन, लोगों से की ये अपील

लखनऊ: महिलाबाद विधायक जयदेवी कौशल ने सोमवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कार्डधारकों में नि:शुल्क राशन वितरण किया।

विधायक जयदेवी ने उपजिलाधिकारी अजय कुमार राय, बीडीओ संस्कृता मिश्रा की उपस्थिति में कसमंडी खुर्द गांव में नि:शुल्क राशन वितरण किया। उन्होंने कार्डधारकों से कहा कि, आप घर से निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। हाथों को सैनिटाइज करने व शारीरिक दूरी का ध्यान दें।

वैक्‍सीनेशन पर दिया जोर

महिलाबाद विधायक ने कहा कि, कोरोना से जंग में वैक्सीनेशन महत्वपूर्ण कड़ी है। वैक्सीनेशन कराकर खुद के साथ घर व आस-पास के लोगों को सुरक्षित कर सकते हैं। भाजपा विधायक, एसडीएम और बीडीओ ने कसमंडी खुर्द गांव के निगरानी समिति के सदस्यों से बातचीत कर टेस्टिंग, दवा किट के वितरण व सैनिटाइजेशन आदि का जायजा भी लिया।

इस मौके पर ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सेवक व गांव की निगरानी समिति सहित ग्रामीण भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने तीन माह तक अंत्योदय व पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट पांच किग्रा राशन 20 मई से 30 मई तक देने का निर्णय लिया है।

नि:शुल्‍क राशन वितरण से राहत

इससे कोरोना संक्रमण की जंग में क‌र्फ्यू के दौरान दैनिक मजदूरों व गरीब, असहाय लोगों के सामने आजीविका का संकट खड़ा है। इनके जीविकोपार्जन को लेकर इन्हें नि:शुल्क राशन वितरण किया जा रहा है, जिससे इनको राहत मिलेगी।

Related posts

श्रीनगर में प्रदर्शनकारियों, सुरक्षाबलों के बीच झड़प

bharatkhabar

अंग्रेजी दवाइयों को बंद करके आयर्वेदिक दवाइयों पर विश्वास करें: सुनील भराला

Rani Naqvi

दलित आदिवासी के घर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया लंच

piyush shukla