जॉब चेंज करने का बना लिया हो मूड तो जरुर करें ये काम

जॉब चेंज करने का बना लिया हो मूड तो जरुर करें ये काम

नई दिल्ली। प्राईवेट सेक्टर में काम करने वाले लोग अक्सर जल्दी जल्दी जॉब चेंज करते हैं। अक्सर लोग ऐसा तब करते हैं जब उन्हें कोई अच्छा अवसर मिलता है। कई बार ऐसा होता है कि लोग अपने काम से बोर हो जाते हैं और जॉब चेंज कर देते हैं। अगर आप भी जॉब चेंज करने की सेच रहें हैं तो इन बातों पर ध्यान देना जरुरी है।

 

अगर आपको अपनी पुरानी नौकरी से बेहतर कोई विकल्प दिख रहा है और आपने दूसरी नौकरी में जाने का पूरा मन भी बना लिया है तो नोटिस जरूर दें। कंपनी की पॉलिसी को ध्यान में रखकर अगर आप पूरा नोटिस देंगे तो जाते समय भी कंपनी पर आपका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। अगर आप बिना बताए जॉब छोड़ देते हैं तो आपकी कंपनी आपको गैरजिम्मेदार समझ सकती है। इसके साथ ही अगर आप अच्छे रिश्तों के साथ जॉब छोड़ते हैं तो फिर से आ सकते हैं।

अगर आप नोटिस पीरियड में हैं तो भी काम के वक्त डेडिकेशन दिखाना अच्छा होता है।इससे ये दिखता है कि आपने हमेशा कंपनी की भलाई के बारे में सोचा है और आज भी आप के लिए कंपनी महत्वपूर्ण हैं।

सबसे अच्छे रिलेशन बना के रखना बेहद जरुरी है। काम के वक्त ऐसा हो जाता है कि आप की कभी ना कभी किसी के साथ बहस हो गई हो।ऐसा हुआ हो फिर भी जाते वक्त सबके साथ अपना रिलेशन अच्छा करके जाएं। ये भी हो सकता है कि उसी कंपनी के लोग आपको दोबारा मिले। इन कुछ बातों पर ध्यान देने से आप एक अच्छे कर्मचारी के रुप में नजर आएंगे।