घर में ऐसे बनाएं टोमेटो पास्ता, बच्चे हो जाएंगे खुश

घर में ऐसे बनाएं टोमेटो पास्ता, बच्चे हो जाएंगे खुश

नई दिल्ली। बच्चों को सबसे ज्यादा जंक फूड ही पसंद आते है।घर के खाने से वो अक्सर बोर हो जाते हैं। आप बच्चों को बार-बार टोकेंगे तो भी वो बाहर खाएंगे ही। बेशक से जंक फूड सेहत के लिए खराब होता है, लेकिन अगर आप उन्हें वही खाना घर पर बना देंगे तो वो उन्हें कम नुकसान करेगा। बच्चों को वैसे तो किसी भी तरह के जंक फूड पसंद आते हैं, लेकिन आप घर में ही पास्ता बनाकर अपने बच्चे को खुश कर सकती हैं।

 

घर में टोमेटो पास्ता बनाना बहुत आसान है।इसे बनाने में आपको 20 मिलट का समय लगेगा। सबसे पहले 1 पैकेट पास्ता ले लें, टमाटर पास्ता सॉस तैयार कर लें, पार्मेजान सजाने के लिए।

सबसे पहले पास्ता को पानी में उबाल लें। पानी में उतना ही गर्म करें जितने में पास्ता पक जाए, लेकिन पूरी तरह उसका हलवा ना बन जाए। इसमें 10-12 मिनट का समय लगेगा। चिपकने से रोकने के लिए बीच-बीच में पास्ता हिलाते रहें। पास्ता पक गया है ये चेक करने के लिए एक पीस चम्मच से कांट के देखें। जब पास्ता पक जाए तो उसे पानी से अलग कर लें।

अब रेड टोमेटो पास्ता सॉस की रेसिपी का पालन करके पास्ता के लिए सॉस बना ले। अब एक कड़ाही में सॉस डाल कर उसे मध्यम आंच पर गर्म कर लें। अब उबाले हुए पास्ते उसमें डाल दें और अच्छे से मिल कर गर्मा गर्म परोस लें।