घर में बनाएं ओपन किचन, जो देगा नया और स्टाइलिश लुक

नई दिल्ली।  घर में मौजूद किचन आपके घर की शौभा को बढ़ाता है। तभी तो बदलते दौर में लोग पुराने और पारंपरिक किचन की वजह नए और मॉर्डन किचन को पसंद कर रहे हैं, जिनके जरिए आप अपने घर को नया और मॉर्डन लुक दे सकते हैं। किसी भी घर का किचन वो पार्ट होता है जहां महिलाएं अपना ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करती हैं। आज के मॉर्डन समय में लोग बंद किचन की जगह मॉर्डन किचन यानि की ओपन किचन को पसंद कर रहे हैं।

ओपन किचन की खासियत ये होती है कि आप किचन में काम करने के साथ साथ अपने बच्चों का भी ध्यान रख सकते हैं। आमतौर पर ओपन किचन को लीविंग रुप के साथ ही लोग बनवाना पसंद करते हैं, इसलिए किचन का स्लाइलिश होना जरुरी होता है। आइए जानते हैं स्टाइलिश ओपन किचन जिनके जरिए आप अपने घर को एक नया एंगल दे सकते हैं।

घर को स्टाइलिश और नया लुक देने के लिए आप अपने घर में ओपन किचन के साथ साइड में सौफे भी लगा सकते हैं। घर में मौजूद ओपन किचन और साइड सौफा घर को नया और मॉर्डन लुक देगा। इसके साथ ही आप अपने बच्चे को काम करने के साथ साथ पढ़ा भी सकते हैं और घर आए मेहमानों से बातचीत भी कर सकते हैं।

आप अपने घर का किचन अपनी सुविधा के अनुसार बना सकते हैं ऐसा नहीं हैं कि किचन को बड़ा ही बनाएं, आप अपने तरीके से ओपन किचन को छोटा भी बना सकते हैं पर ध्यान रखे कि किचन देखने में अच्छा और स्टाइलिश ही लगे।

घर में किचन को एक अलग लुक देने के लिए आप अपने किचन में ही डाइनिंग टेबल लगा सकते हैं। ये देखने में काफी मॉर्डन और स्लाइलिश के साथ साथ आपके लिए बेहद आरामदायक भरा होगा। इसके लिए आपको बार बार किचन से सामान लाकर अपनी डाइनिंग टेबल पर नहीं रखना होगा।

कैसा हो किचन फर्नीचर

घर में ओपन किचन बनवाते समय हमेशा ध्यान रखें किचन का फर्नीचर घिसापिटा पुराने समय जैसा ना हो। किचन को मॉर्डन लुक देने के लिए किचन का फर्नीचर भी स्टाइलिश और नया हो।