संयुक्ता भाटिया मानसून के पहले महापौर का बड़ा निर्णय
  • महापौर ने की नालों को सफाई की रिपोर्ट तलब, दिए नाला सफाई में तेजी लाने के निर्देश

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के मध्य मानसून की आहट पर लखनऊ नगर निगम की महापौर संयुक्ता भाटिया के निर्देश पर शुरू हुई नाला सफाई की प्रगति रिपोर्ट महापौर ने तलब करते हुए मुख्य अभियंता को प्रत्येक जोन में प्रत्येक नाले की अभी तक हो चुकी नाला सफाई की आख्या मांगी।

साथ ही महापौर ने समस्त जोनों में नाला सफाई के कार्य मे तेजी लाने के लिए भी निर्देशित करते हुए गुणवत्तापूर्ण नाला सफाई मानसून पूर्व कराने के किये निर्देशित किया।

महापौर ने नाला सफाई कर रहे कर्मियों को मास्क, ग्लव्स और कोरोना से बचाव हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं कराने के लिए भी कहा। उन्होंने समस्त अधिशासी अभियंताओं से मशीन द्वारा बड़े नाला सफाई और जोनल अधिकारियों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराए जाने वाले मैन्यूअल सफाई की प्रतिदिन निरीक्षण कर रिपोर्ट भेजने को के लिए निर्देशित किया।

महापौर ने कहा कि वह स्वयं और नगर आयुक्त भी नाला सफाई कार्य का निरीक्षण करेंगे। महापौर ने आगे कहा कि नाला सफाई ठीक प्रकार से होनी चाहिए, जिससे जनता को बरसात के समय मे जलभराव की समस्या का सामना न करना पड़े।

कोरोना संक्रमण के साथ साथ जनहित के मूलभूत कार्य करने की आदत डालनी पड़ेगी, हमें दोनों जिम्मेदारी निभानी होंगी।

ज्ञात हो कि विगत वर्ष नाला सफाई पर महापौर के विशेष ध्यान देते हुए तलीधार नाला सफाई करवाने एवं स्वयं प्रत्येक जोनों में कई स्थलों पर निरीक्षण करने से मानसून के दौरान जलभराव की समस्याओं में कमी आयी थी।

जिसको दृष्टिगत रखते हुए महापौर ने इस बार भी नाला सफाई पर सख्ती दिखाई है। साथ ही मशीनों द्वारा नाला सफाई हेतु इस वर्ष के बजट में 5 करोड़ रुपये का प्रावधान भी किया गया है।

दिवंगत एम्बुलेंस कर्मियों के परिजनों को दी 5-5 लाख की सहायता राशि

Previous article

UP में 10 हजार से कम हुए कोरोना केस, जानिए कितनी हुई मौतें

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.