आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक सड़क हादसा, 7 छात्रों की मौत, कई घायल

यूपी। सोमवार सुबह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसने सबको हिला कर रख दिया। कन्नौज में एक्सप्रेस-वे पर एक बेकाबू रोडवेज बस ने करीब आधा दर्जन छात्रों को कुचल दिया। सड़क हादसा इतना भयानक था कि जिसने भी वो दृश्य देखा होगा उसकी रूह कांप गई होगी। हादसे का शिकार हुए आधा दर्जन छात्रों में से 7 छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर गंभीर रूप से घायल छात्रों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है।

बताया जा रहा है कि ये सारे छात्र एजूकेशनल टुअर पर संतकबीर नगर से हरिद्वार जा रहे थे। 10 से 12 बसों में 550 छात्र सवार थे। सोमवार सुबह करीब चार बजे एक्सप्रेस-वे पर छात्रों से भरी दो बसों में तकनीकी खराबी आ गई थी। जिसे देखने के लिए ड्राइवर ने बस को खाली करा दिया। जिसके बाद बस में से टीचर के साथ-साथ कुछ छात्र सड़क किनारे खड़े हो गए और कुछ टहलने लगे उसी दौरान पीछे से आई रोडवेज बस ने टहलते हुए बच्चों को कुचल दिया। जिनकी इस हादसे में जान गई उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि सोमवार की सुबह उनकी जिंदगी की आखिरी सुबह होगी।

परिजनों को दी हादसे की जानकारी

मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी है। वहीं दूसरी ओर जितने लोग घायल हुए हैं उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है। जैसे ही इस हादसे की जानकारी मृतक छात्रों के परिजनों को मिली हर तरफ मातम पसर गया। जो भी अपने बच्चे की बॉडी लेने के लिए अस्पताल पहुंच रहा है वो एक ही बात दोहरा रहा है कि सुबह जिसे बिल्कुल ठीक देखा था गले से लगाया था अब उसे जिंदगी में कभी भी गले से नहीं लगा पाएंगे।

इस दर्दनाक हादसे पर सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये और घायलों के लिए 50 हजार रूपये की मदद का ऐलान किया है। वहीं परिजनों की हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया है।