मैनपुरी: BJP का दांव, मुलायम सिंह की भतीजी को दिया जिला पंचायत सदस्य का टिकट

मैनपुरी: उत्‍तर प्रदेश का मैनपुरी जिला समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और इसमें भारतीय जनता पार्टी ने सेंधमारी की है। बीजेपी ने मैनपुरी में जिला पंचायत सदस्‍य पद के लिए संपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भतीजी संध्‍या यादव को टिकट दिया है।

भाजपा के टिकट पर पंचायत चुनाव लड़ेंगी संध्‍या यादव

यूपी पंचायत चुनाव 2021 में बीजेपी ने मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव की भतीजी व पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की सगी बहन संध्‍या यादव को जिला पंचायत सदस्य पद का टिकट दिया है। मंगलवार देर शाम जिला पंचायत सदस्य पद के लिए जारी प्रत्याशियों की सूची में भाजपा ने संध्या यादव को घिरोर तृतीय के वार्ड नंबर 18 से प्रत्याशी बनाया है।

आपको बता दें कि मैनपुरी में 30 सीट पर जिला पंचायत वार्डों के लिए सदस्य पद का चुनाव होना है, जिसके लिए बीजेपी की ओर से मंगलवार शाम प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई। इसमें संध्‍या यादव को घिरोर तृतीय के वार्ड नंबर 18 से टिकट दिया गया है।

निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं संध्‍या यादव

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की भतीजी और बदायूं के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव की बड़ी बहन संध्या यादव मैनपुरी की निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। उनको वर्ष 2015 में सपा ने टिकट देकर जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया था, लेकिन वर्ष 2017 में वह सियासी शिकार बनीं और उनके खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाया गया।

हालांकि, उस समय बीजेपी ने उनका साथ दिया और वह अपना पद बचाने में कामयाब रहीं। अब बीजेपी ने संध्या यादव को पंचायत चुनाव का टिकट देकर फिर चर्चा में ला दिया है। बता दें कि संध्या यादव के पति पहले ही भाजपा का दामन थाम चुके हैं।

सपा-भाजपा में दिलचस्‍प होगा मुकाबला

वहीं, संध्या के भाजपा के टिकट पर पंचायत चुनाव लड़ने से सपा में खामोशी है। अब राजनीतिक जानकारों को इस बात का इंतजार है कि मैनपुरी में संपा संरक्षक की ही भतीजी को चुनाव जीतने से रोकने के लिए सपाई किस तरह से मुकाबला करेंगे।

स्‍मार्ट मीटर बना दुश्‍वारियों का सबब, इतने उपभोक्‍ताओं ने कटवाए कनेक्‍शन

Previous article

केजीएमयू कुलपति समेत 39 चिकित्सक कोरोना संक्रमित, ओपीडी में भी बदलाव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured