December 9, 2022 3:19 pm
featured खेल

कीवी टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी हो सकते हैं बड़ा सिरदर्द साबित

dhoni कीवी टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी हो सकते हैं बड़ा सिरदर्द साबित

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बुधवार (23 जनवरी) को नेपियर में खेला जाना है। दोनों टीमें तैयारियों में जुटी हुई हैं। भारत की ओर से कीवी टीम के लिए महेंद्र सिंह धौनी बड़ा सिरदर्द साबित हो सकते हैं। धौनी का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड इस बात की गवाही देते हैं कि ये विकेटकीपर बल्लेबाज कीवी टीम के खिलाफ किसी भी वक्त मैच पलट सकता है।

dhoni कीवी टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी हो सकते हैं बड़ा सिरदर्द साबित

बता दें कि इसके अलावा हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में धौनी ने लगातार तीन हाफसेंचुरी जड़कर फॉर्म में वापसी का संकेत दे ही दिया है। धौनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। एडिलेड और मेलबर्न वनडे में धौनी ने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। धौनी ने न्यूजीलैंड में 12 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 90.16 की औसत और 96.16 के स्ट्राइक रेट से 541 रन बनाए हैं।

वहीं किसी एक देश में कम से कम 10 वनडे मैच खेलने के बाद ये धौनी का दूसरा बेस्ट प्रदर्शन है। धौनी ने पाकिस्तान में 11 मैच खेले हैं और 105.4 स्ट्राइक रेट और 136.5 की औसत से 546 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड में धौनी छह हाफसेंचुरी जड़ चुके हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ ओवरऑल प्रदर्शन की बात करें तो धौनी ने 24 मैचों में 49.47 की औसत से 841 रन बनाए हैं। धौनी के आंकड़े इस बात को साबित करते हैं कि न्यूजीलैंड में उनका बल्ला जमकर चला है। ऐसे में केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम के लिए धौनी को रोकना आसान नहीं होगा। धौनी ने पिछली तीन वनडे पारियों में 51, नॉटआउट 55 और नॉटआउट 87 रनों की पारी खेली है।

Related posts

3 स्कूली बच्चों ने सातवीं में पढ़ने वाली छात्रा का कई बार किया रेप..

Mamta Gautam

मेजर श्री मंयक विश्नोई को योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि, परिजनों को दी 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद

Rahul

भारत ने तीसरे टी-20 में श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, श्रृंखला 3-0 से जीती

Rani Naqvi