January 28, 2022 6:01 am
featured देश हेल्थ

महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप, 10 मंत्री और 20 विधायक निकले संक्रमित

Sars CoV 2 Variants महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप, 10 मंत्री और 20 विधायक निकले संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना और ओमिक्रॉन ने खतरे की घंटी बजा दी है। महाराष्ट्र में लगातार कोरोना के केसों में बढोतरी होती जा रही है।

वहीं, महाराष्ट्र के 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी राज्य के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने जानकारी दी है। राज्य में ओमिक्रॉन वेरिएंट से अबतक 454 लोग संक्रमित पाए गए हैं। लोगों को संक्रमण से रोकने के लिए टास्क फोर्स के साथ बैठकें हो रही हैं।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य सचिव प्रदीप व्यास ने डिविजनल कमिश्नर और कलेक्टर को लिखे पत्र में कोरोना की तीसरी लहर को हल्के में ना लेने की सलाह दी है। स्वास्थ्य सचिव ने अपने पत्र में आगाह करते हुए कहा है कि कोविड-19 मामलों की Genomic Sequencing की जा रही है। उसमें से 70 फ़ीसदी मामलों में डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) होने की बात सामने आई है, जो घातक है।

मुंबई में तेजी से बढ़े कोरोना के मामले
दिसंबर के अंतिम हफ्ते में राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर साढ़े ग्यारह हजार से अधिक हो गई है। अकेले मुंबई में दो हफ्तों के भीतर ऐक्टिव मामलों की संख्या करीब 6 हजार तक पहुंच गई है। वहीं महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के अबतक 454 मामले दर्ज किए गए हैं।

ये भी पढ़ें :-

तमिलनाडु: विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 लोगों की मौत, 5 घायल

Related posts

Breaking News

सरसों तेल और रिफाइंड के दाम छू रहे आसमान, आखिर क्या है वजह

Aditya Mishra

झारखंड और कर्नाटक में महसूस किए गए भूकंम के झटके, तीव्रता 4.7 मापी गई

Rani Naqvi