August 16, 2022 10:20 pm
Uncategorized

बीएमसी चुनावः शिवसेना और भाजपा के दावों का आज होगा खुलासा

BMC बीएमसी चुनावः शिवसेना और भाजपा के दावों का आज होगा खुलासा

मुंबई। महाराष्ट्र में मुंबई सहित 10 महानगरपालिका, 25 जिला परिषद व 283 पंचायत समिति की मतगणना थोड़ी देर में शुरु होने वाली है। इसके लिए प्रशासन ने मुंबई में 23 मतगणना केंद्रों नागपुर में 12 मतगणना केंद्रों पर जोरदार तैयारी की है। सभी केंद्रों पर बड़े पैमाने पर पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं।

BMC बीएमसी चुनावः शिवसेना और भाजपा के दावों का आज होगा खुलासा

मुंबई में मतगणना के लिए 23 मतगणना केंद्रों पर तैयारी पूरी कर ली है। इन केंद्रों पर एक चुनाव निर्णय अधिकारी को नियुक्त किया गया है तथा केंद्र में हर उम्मीदवार के हर प्रतिनिधि को प्रवेश दिए जाने की व्यवस्था की गई है। मतगणना केंद्र में मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। मुंबई की 227 सीटों पर चुनाव लडऩे वाले 2275 प्रत्याशियों के तकदीर का फैसला थोड़ी देर होने लगेगा। मुंबई में 23 मतगणना केंद्रों के पास 200 मीटर तक किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

केंद्रों के बाहर चुनाव परिणाम पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। साथ ही किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए चाकचौबंद व्यवस्था की गई है। इसी तरह की व्यवस्था नागपुर, पुणे, नासिक, पिंपरी-चिंचवड, सोलापुर, आकोला, अमरावती, उल्हासनगर व ठाणे मनपा क्षेत्रों में भी की गई है। मतगणना केंद्रों पर धीरे-धीरे प्रतिनिधियों की आवाजाही शुरु हो गई है।

भाजपा और शिवसेना के दावों का खुलासा

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कई सालों से चला रहा शिवसेना और भाजपा का गठबंधन टूट गया। महागठबंधन के टूटने के बाद दोनों पार्टियों के लिए यह चुनाव जीतना शाख पर दांव के समान माना जा रहा है।

Related posts

गुजरात चुनाव में जेडीयू आजमाएगी किस्मत, 50 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Breaking News

कंगना के ‘रंगून’ पिया गए इंग्लैण्ड, ना जाने कहां करेंगे लैंड

shipra saxena

यूपी विस चुनाव: पहले चरण के 15 जिलों की 73 सीटों पर मतदान शुरु

shipra saxena