Breaking News featured देश

पुणे में एक केमिकल प्लांट में लगी भीषण आग, 12 महिलाओं समेत 17 मजदूरों की मौत

पुणे में एक केमिकल प्लांट में लगी भीषण आग, 12 मजदूरों की मौत

पुणे: महाराष्ट्र के पुणे में एक केमिकल प्लांट में सोमवार को भीषण आग लगने की खबर सामने आई। इसकी चपेट में आकर 17 मजदूरों की मौत हो गई, जिनमें 12 महिलाएं और पांच पुरुष शामिल हैं। वहीं, प्रधानमंत्री ने घटना पर दु:ख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने पुणे की घटना पर दु:ख जताया है। उन्‍होंने ट्वीट करते कहा कि, पुणे की एक फैक्ट्री में आग लगने से हुई लोगों की मौत से दुखी हूं। शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। साथ ही प्रधानमंत्री ने हादसे में जान गंवाने वाले परिजनों के लिए लिए दो लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

फायर ब्रिगेड ने 20 मजदूरों को बचाया

फायर डिपार्टमेंट की ओर से जानकारी दी गई कि प्लांट में जिस समय आग लगी, उस वक्‍त यहां 37 कर्मचारी काम कर रहे थे। इनमें से 17 के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं, अन्‍य 20 लोगों को प्लांट से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया या वे खुद निकल आए।

वहीं, पुणे के पीएमआरडीए के चीफ फायर ऑफिसर देवेंद्र पोटफोडे ने जानकारी दी कि प्लास्टिक पैकिंग के दौरान फैक्ट्री में आग लगी और धुंआ इतना ज्‍यादा था कि मजदूरों को बचाया नहीं जा सका। हादसे में अब तक 17 शव बरामद किए गए हैं, जिनमें करीब 12 महिलाएं और पांच पुरूष शामिल हैं।

पुणे से 27 किमी दूर है केमिकल फैक्‍ट्री

बता दें कि SVS Aqua technologies नाम के केमिकल प्लांट में सैनेटाइजर बनाने का काम किया जा रहा था। प्‍लांट में आग कितनी भयावह रूप से लगी, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दूर से ही धुएं का बड़ा गुबार दिखाई दे रहा था। फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। केमिकल प्‍लांट में आग लगने का यह मामला पुणे से 27 किलोमीटर दूर का है। हादसा मुशली तालुका के पिरंगुट MICD के उरावडे इलाके में हुआ है।

Related posts

नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति से करवाने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया ख़ारिज

Rahul

नेहा धूपिया के बाद एक और स्टार ने की सीक्रेट शादी, लंबे समय से थे लिव-इन में

rituraj

मोदी सरकार का बड़ा फैसला: मेडिकल कोर्सेज में OBC को 27% और EWS को 10% आरक्षण

pratiyush chaubey