September 27, 2021 2:58 am
featured यूपी

महराजगंजः छापेमारी में मिली नशीली दवाओं की खेप, जानिए इनका नेपाल कनेक्शन

महराजगंजः छापेमारी में मिली नशीली दवाओं की खेप, जानिए इनका नेपाल कनेक्शन

महराजगंजः जिले में पुलिस, एसएसबी और प्रशासन की संयुक्त छापेमारी की कार्रवाई में भारी मात्रा में एक गोदाम से प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन, सिरप, कैप्सूल, टेबलेट सहित लेबल व रैपर बरामद हुए। बरामद किए गए सामन की कीमत करीब 686 करोड़ रुपये है।

पुलिस ने छापेमारी के दौरान एक युवक को गिरफ्तार किया, जबकि मुख्य आरोपी फरार हो गया। बताया जा रहा है कि इन नशीली दवाओं को भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र के मेडिकल स्टोर और अवैध तरीके से तस्करी कर नेपाल में भेजा जाता था। वहीं, पुलिस सहित नारकोटिक्स एवं ड्रग्स विभाग मामले की जांच में जुट गया है।

दरअसल, पूरा मामला ठूठीबारी कोतवाली क्षेत्र के जमुई कला गांव का है। यहां एसएसबी, पुलिस और एसडीएम ने मुखबिर की सूचना पर एक घर व गोदाम पर छापेमारी की। इस दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाइयां बरामद हुईं। इसमें 25180 नशीले इंजेक्शन, 100 एमएल की 18782 सीसी सिरप, 3 लाख 13 हजार 3854 कैप्सूल, 1 लाख 24 हजार 895 टैबलेट बरामद हुई। इसके अलावा 1 लाख 34 हजार 460 दवाओं पर से प्रिंटेड लेबल हटाकर अधिक मूल्य की प्रिंट का लेबल लगा हुआ पाया गया।

ये सभी बरामद दवाएं प्रतिबंधित और नशे के कारोबर में इस्तेमाल करने वाली बताई जा रही हैं। पकड़े गए आरोपी से पूछताछ मे जो खुलासा हुआ वह काफी चौंकाने वाला निकला। दरअसल, आरोपी ने बताया कि ड्रग तस्कर नशीली दवाओं पर लेबल और रैपर बदलकर बॉर्डर क्षेत्र के मेडिकल स्टोरों और नेपाल में भेजा करते थे।

Related posts

उपमुख्यमंत्री ने कसा RJD पर तंज कहा, गरीबों को मिल रही बिजली तो लालटेन को कौन पूछेगा?

mahesh yadav

गणतंत्र दिवस की फुलड्रेस परेड आज, ट्रैफिक व्यवस्था में किया गया बदलाव

kumari ashu

खुशखबरी: अगले महीने तक आ सकती है कोरोना वायरस की वैक्सीन

Hemant Jaiman